विधानसभा चुनाव: क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले उम्मीदवारों पर निर्वाचन आयोग ने लिया बड़ा फैसला
विधानसभा चुनाव: क्रिमिनल रिकॉर्ड वाले उम्मीदवारों पर निर्वाचन आयोग ने लिया बड़ा फैसला
Share:

नई दिल्ली: मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा ने चुनाव संबंधी तैयारियों को लेकर जानकारी दी है कि सभी मतदाताओं को प्रत्याशियों के बारे में सब कुछ मालूम होना चाहिए। सियासी दलों को अखबारों, टेलीविजन और वेबसाइटों के माध्यम से वोटर्स तक उम्मीदवारों की जानकारी पहुंचानी होगी। बता दें कि अगले साल की शुरुआत में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं, जिसके लिए निर्वाचन आयोग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

निर्वाचन आयोग तमाम चुनावी राज्यों में जाकर समीक्षा कर रहा है। इस बीच मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा और आयुक्त राजीव कुमार और अनूप चंद्र दो दिवसीय दौरे पर गोवा पहुंचे हैं।  यहां मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा ने जानकारी दी है कि, 'वोटर्स को उम्मीदवार के बारे में पूरी जानकारी मिलनी चाहिए। सियासी दलों को अखबार, टीवी और वेबसाइट पर बताना होगा कि उनके उम्मीदवार का क्रिमिनल रिकॉर्ड है या नहीं, यदि है तो राजनीतिक पार्टियां वोटर्स को वह कारण भी बताएं जिसके चलते एक साफ छवि वाले उम्मीदवार की जगह आपराधिक रिकॉर्ड वाले कैंडिडेट को चुना जा रहा है।'

CEC चंद्रा ने इसके आगे बताया है कि राज्य के सीमावर्ती इलाकों पर सख्त निगरानी रखी जाएगी। यही नहीं सभी बैंकों को भी निर्देश दे दिए गए हैं कि यदि कोई ट्रांजेक्शन संदिग्ध लगे तो फ़ौरन उसकी जानकारी दें। 

सोशल मीडिया के बाद अब RSS ने राहुल गाँधी को समझाया 'हिन्दू और हिंदुत्व' का अर्थ

पंजाब में फिर हुई 'बेअदबी', लेकिन किसी को चांटा तक नहीं पड़ा.. हाल ही में हुई है 2 मॉब लिंचिंग

क्या 'अवैध धर्मान्तरण' की इजाजत देता है संविधान ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -