छत्तीसगढ़ में दो चरणों में और अन्य 4 राज्यों में एक चरण में होगा मतदान, चुनाव आयोग ने घोषित की तारीखें
छत्तीसगढ़ में दो चरणों में और अन्य 4 राज्यों में एक चरण में होगा मतदान, चुनाव आयोग ने घोषित की तारीखें
Share:

नई दिल्ली: देश के 4 राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में इस साल के अंत में विधान सभा चुनाव होने हैं, इसके अलावा समय से पहले भंग हुई तेलंगाना विधानसभा के लिए भी चुनाव का आयोजन किया जाना है. ऐसे में इन राज्यों के चुनावी कार्यक्रम की घोषणा को लेकर चुनाव आयोग आज प्रेस वार्ता कर रहा है. प्रेस वार्ता में चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव आयोग ओ पी रावत ने राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनावों के बारे में संवाददाता को बताते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव का आयोजन किया जाएगा, बाकी के राज्यों में चुनाव एक ही चरण में होंगे.

शेरों को बचाने के लिए भारत ने की अमेरिका और इंग्लैंड से मदद की गुहार

मुख्य चुनाव आयुक्त ने राज्यों में होने वाले विधान सभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए बताया कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में मतदान 12 नवंबर को किया जाएगा, ये मतदान 18 नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में होगा. वहीं दूसरे चरण में 27 अन्य जगह पर 20 नवंबर को मतदान जाएगा. उन्होंने बताया कि मध्य प्रदेश और मिजोरम में एक ही चरण में 28 नवंबर को चुनाव का आयोजन किया जाएगा.

आईसीआईसीआई बैंक के नए सीईओ के बारे में जाने कुछ खास बातें

राजस्थान और तेलंगाना में विधान सभा चुनाव की तारीखों की घोषणा करते हुए चुनाव आयोग ने बताया है कि इन दोनों राज्यों में 7 दिसम्बर को एक ही चरण में मतदान किया जाएगा, साथ ही इन राज्यों में 11 दिसम्बर को मतगणना कर नतीजे घोषित किए जाएंगे. चुनाव आयोग ने बताया कि सभी राज्यों में मतदान के दौरान आधुनिक वीवीपैट और ईवीएम का इस्तेमाल किया जाएगा. चुनाव आयोग ने यह घोषणा भी कि है कि होइ भी उम्मीदवार चुनाव प्रचार में 28 लाख से ज्यादा रुपया खर्च नहीं कर सकेगा.

खबरें और भी:-

एक दिन की कटौती के बाद आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, ये है आज का दाम

अब लोन के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे बैंको के चक्कर, पीपीएफ अकाउंट पर ही मिलेगा लोन

जम्मू कश्मीर: आतंकियों ने नेशनल कांफ्रेंस के दो कार्यकर्ताओं को मारी गोली

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -