चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, इन चीजों पर लगी रोक
चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, इन चीजों पर लगी रोक
Share:

नई दिल्ली: 5 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने 15 जनवरी तक सभी तरह की जनसभाओं को स्थगित करने का एलान कर दिया है. मुख्य चुनाव आयुक्त (CEC) सुशील चंद्रा ने बोला है कि राजनीतिक दलों को सुझाव है कि वह अपना कैंपेन डिजिटल तरीके से ही किया जाए. उन्होंने बोला है कि जिसके उपरांत स्थिति की समीक्षा की जाएगी और नए निर्देश जारी किए  जाने वाले है, तब तक कोई पद यात्रा, साईकिल यात्रा या रोड शो नहीं होगा.

इसके साथ ही आयोग ने यह भी बताया कि चुनाव प्रचार के डिजिटल माध्यम को देखते हुए प्रत्याशियों के लिए चुनावी खर्च की सीमा बढ़ाई गई है. चुनाव आयोग के अनुसार, चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को ऑनलाइन नामांकन दाखिल करने का विकल्प भी दिया जाएगा. कोरोना के हालात को देखते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों पर सैनिटाइजर तथा मास्क जैसी कोरोना से बचाव की सुविधाएं उपलब्ध होंगी, वोटिंग सेंटर्स की संख्या बढ़ाई जाएगी.

वही चुनाव की दिनांकों के ऐलान से पहले चंद्रा ने कहा, “यकीन हो तो कोई रास्ता निकलता है, हवा की ओट भी लेकर चिराग जलता है. भरोसा होना चाहिए कि हम अपने सुरक्षा मानकों को अपनाते हुए हम इस महामारी से भी निकल जाएंगे. किसी भी राजनीतिक दल या संभावित प्रत्याशियों या किसी समूह को 15 जनवरी तक फिजिकल रैली की अनुमति नहीं होगी. स्थिति की समीक्षा के पश्चात् नए निर्देश जारी होंगे.”

आचार संहिता लागू होते ही क्यों 'निहत्थी' हो जाती है राज्य सरकारें ?

केरल में भाजपा ने सरकारी अस्पतालों के रवैये पर सवाल उठाया

चंडीगढ़ में बड़ा उलटफेर, शहर की महापौर बनी भाजपा की सरबजीत कौर, धरने पर AAP पार्षद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -