लोकसभा चुनाव : टूटने की कगार पर पहुंची इनेलो, बीजेपी को हो सकता है फायदा
लोकसभा चुनाव : टूटने की कगार पर पहुंची इनेलो, बीजेपी को हो सकता है फायदा
Share:

चंडीगढ़.  देश में लोकसभा चुनाव काफी नजदीक आ चुके है और कुछ बड़े राज्यों में विधानसभा चुनावों की तारीखे भी घोषित हो चुकी है. इसके मद्देनजर सभी राजनैतिक पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है और कई विपक्षी पार्टियों ने राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी को हराने के लिए आपसी गठबंधन बनाने की तैयारियां भी शुरू कर दी है. हालाँकि इन सब के बीच एक पार्टी आपसी मदभेद की वजह से टूटने की कगार पर भी पहुंच चुकी है.

मनोहर की बैठकों पर शिवसेना ने ली चुटकी, कहा पूरी विधानसभा एम्स में ही बसा लो

दरअसल आंतरिक मदभेद की वजह से टूटने की कगार पर पहुंची यह पार्टी इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) है. इस पार्टी में पिछले कुछ दिनों से काफी आपसी मदभेद देखे जा रहे है. कुछ समय पहले ही पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला और पार्टी में मौजूद उनके परिजनों में आपसी मनमुटाव के मामले सामने आये थे और उन्होने इस मामले में यह भी कहा था कि पार्टी का अनुशासन भंग करने वालों पर कार्यवाई की जाएगी. इनेलो में इस तरह के और कई मामले भी सामने आ चुके है. इस मामले में पार्टी से जुड़े कुछ सूत्रों के मुताबिक पार्टी में यह मनमुटाव इतना बढ़ गया है कि पार्टी पूरी तरह से टूटने के कगार पर आ गई है. 

दिल्ली प्रदूषण : पड़ोसी राज्यों पर फूटा सीएम केजरीवाल का गुस्सा

गौरतलब है कि इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) पिछले कई सालों से हरियाणा में मुख्य विपक्षी पार्टी के रूप में विख्यापित थी और ऐसे में उसके टूटने से बीजेपी को बहुत फायदा पहुंच सकता है. यह वही पार्टी है जिसके नेता अभय सिंह चौटाला ने कुछ समय पहले ही तमाम विपक्षी दलों को मिला कर बीएसपी सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का दवा किया था. 

खबरें और भी 

पाकिस्तान पर भड़की रक्षा मंत्री, बोली भारत के धैर्य की परीक्षा न ले पाक

राफेल डील विवाद : आज HAL कर्मियों से मिलेंगे राहुल गांधी, कैंडल मार्च भी निकालेंगे

UN की शीर्ष मानवाधिकार संस्था में सबसे अधिक वोटों से शामिल हुआ भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -