बंगाल उपचुनाव: करीमपुर में हिंसा, मुस्लिम बहुल क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार को घेरा
बंगाल उपचुनाव: करीमपुर में हिंसा, मुस्लिम बहुल क्षेत्र में भाजपा उम्मीदवार को घेरा
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की कालियागंज, खड़गपुर सदर और करीमपुर विधानसभा सीटों पर जारी उपचुनाव के दौरान छिटपुट हिंसा की घटनाएं सामने आ रही है। सबसे ज्यादा तनावपूर्ण परिस्थिति करीमपुर की है। यहां भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश मजमुदार को घेरकर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की है। इल्जाम है कि इसमें बड़ी तादाद में मतदाता भी थे और ज्यादातर अल्पसंख्यक समुदाय के लोग थे। 

हालात इतने बेकाबू हो गए थे कि जयप्रकाश को निकालने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज का सहारा लेना पड़ा। पुलिस ने बताया कि सुबह के समय जब वोटिंग जारी थी, उस वक़्त करीमपुर के साहेबपाड़ा में जयप्रकाश मजूमदार पहुंचे थे। उसी वक़्त उन्हें घेरकर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। उनके लोगों के बीच घिरने की सूचना जब चुनाव पर्यवेक्षकों को मिली तो तत्काल क्विक रिस्पांस टीम को मौके पर भेजा गया। नारेबाजी कर रहे लोगों को हटाने के लिए एसडीपीओ की अगुवाई में व्यापक लाठीचार्ज किया गया। इसमें कई लोग घायल हुए हैं। हालांकि जयप्रकाश को सुरक्षित निकाल लिया गया।

इस घटना से पूरे क्षेत्र में तनाव का माहौल है। इसलिए बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। पुलिस ने पेट्रोलिंग शुरू कर दी है। दरअसल करीमपुर क्षेत्र मुस्लिम बहुल इलाका है और यहां जगह-जगह भाजपा प्रत्याशी जयप्रकाश को घेरकर नारेबाजी और विरोध प्रदर्शन हो रहा है। करीमपुर के नथीभांगा मतदान केंद्र में जयप्रकाश के साथ पुलिस और टीएमसी कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई थी। बाद में केंद्रीय बलों के जवानों ने उन्हें पोलिंग बूथ से बाहर निकाला।

महाराष्ट्र की सियासत पर प्रियंका वाड्रा का तंज, कहा- कर्नाटक का खेल दोहरा रही भाजपा

सियासी खींचतान की भेंट चढ़ सकता है संविधान दिवस, विधानमंडल का विशेष सत्र

अजित पवार को मनाने में जुटी शिवसेना, ढाई साल तक सीएम पद देने को तैयार !

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -