उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया गुवाहाटी में हेरिटेज सेंटर का उद्घाटन
उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने किया गुवाहाटी में हेरिटेज सेंटर का उद्घाटन
Share:

गुवाहाटी: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने आज असम के गुवाहाटी के पानबाजार में महाबाहु ब्रह्मपुत्र नदी विरासत केंद्र का उद्घाटन किया है। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि गुवाहाटी में पुराने डीसी बंगले की साइट पर विरासत-सह-सांस्कृतिक केंद्र स्थापित किया गया है। मिली जानकारी के तहत गुवाहाटी में नया विरासत केंद्र अब असम की "समृद्ध विरासत" को प्रदर्शित करने वाली प्राचीन वस्तुओं का घर है।

हाल ही में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा, 'माननीय वीपी श्री एम वेंकैया नायडू ने गुवाहाटी के पानबाजार में महाबाहु ब्रह्मपुत्र नदी विरासत केंद्र का उद्घाटन किया। इसमें हमारी समृद्ध विरासत को प्रदर्शित करने वाले प्राचीन लेख हैं।' आप सभी को बता दें कि नायडू ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (GMCH) में राज्य कैंसर संस्थान में PET-MRI विंग का भी उद्घाटन किया है।

वहीं GMCH में यह नया PET-MRI विंग, पूर्वोत्तर में "अपनी तरह का पहला", 62 करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। आज ही सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा 'कैंसर रोगियों को समय पर और प्रभावी उपचार प्रदान करने के लिए गोवा टाटा ट्रस्ट के साथ साझेदारी में राज्य में वितरित कैंसर देखभाल मॉडल लागू कर रहा है। इसका उद्देश्य मानकीकृत और सस्ती कैंसर देखभाल प्रदान करने के लिए रोगी-केंद्रित कैंसर संस्थान बनाना है।'

देश के इन इलाकों में होगी भारी बारिश

महामारी के बावजूद 'लव स्टोरी' एक बड़ी सफलता: शेखर कम्मुला

राजस्थान में भड़का किसान आंदोलन, सिंचाई पानी के लिए धरना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -