असम में 2 नवंबर से खुलेंगे स्कूल

कोरोना महामारी के कारण सात महीने से अधिक समय तक बंद रहने के बाद असम 2 नवंबर को स्कूलों को फिर से खोलने के लिए तैयार है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मंगलवार को शिक्षा विभाग को अत्यंत सावधानी बरतने और स्कूलों में COVID-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया। 2 नवंबर से, कक्षा 6 और उससे ऊपर के छात्र अपनी ऑफ़लाइन कक्षा की पढ़ाई शुरू करेंगे। उपस्थिति को आकर्षित करने के लिए, सीएम ने पहले महीने में ऑडियो-विज़ुअल टूल और कहानी कहने जैसे अन्य आकर्षक तरीकों का उपयोग करने का निर्देश दिया है।

स्कूलों के फिर से खोलने पर शिक्षा और स्वास्थ्य विभागों के अधिकारियों के साथ एक बैठक में, सोनोवाल ने स्कूलों की शुरुआत, छात्रों के दो समूहों की कक्षा के समय के बीच पर्याप्त अंतराल और स्वच्छ, स्वच्छ शौचालय की स्वच्छता पर जोर दिया। सीएम ने कहा, "कई नकारात्मकताओं के बीच, महामारी ने कुछ सकारात्मकताएं लाई हैं, यह छात्रों को प्रेरित कर सकता है और लोगों को स्वच्छता और स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक कर सकता है। शिक्षा विभाग को स्वच्छता का संदेश फैलाने के लिए यह अवसर लेना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने के लिए शिक्षा विभाग को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के छात्रों को स्मार्टफोन प्रदान करने का निर्देश दिया। वह छात्रों को समाज के लिए काम करने के लिए प्रेरित करने के लिए COVID योद्धाओं और प्लाज्मा दाताओं को सम्मानित करने की सलाह देता है। अपनी प्रतिरक्षा को बढ़ाने के लिए छात्रों को आयरन और फोलिक एसिड की गोलियां प्रदान करना, योग कक्षाओं का संचालन करना और विद्यार्थियों की नियमित स्वास्थ्य जांच करना विभाग को निर्देश दिया गया है। कक्षा 6,7,9,12 में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को कक्षाएं हैं और कक्षा 8,10,11 में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को कक्षा होगी। विषम सेमेस्टर 1, 3, 5 में कॉलेज के छात्रों को हर हफ्ते क्रमशः दो, तीन और चार दिनों के लिए कक्षाएं होंगी। कक्षाएं दो चरणों में शुरू होंगी और प्रत्येक चरण में अधिकतम 25 छात्र हो सकते हैं।

केरल स्वर्ण तस्करी केस: सीएम आवास के बाहर युथ कांग्रेस का प्रदर्शन, मांग रहे CM का इस्तीफा

उत्तर प्रदेश उपचुनाव के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद अन्नू टंडन ने दिया इस्तीफा

इंदौर: चाक़ू घोंपकर पति ने की पत्नी की हत्या, दो माह पहले हुई थी लव मैरिज

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -