सीएम बिस्वा सरमा बोले-
सीएम बिस्वा सरमा बोले- "असम में सभी पात्र लोगों को 15 जनवरी तक..."
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने घोषणा की है कि असम सरकार ने राज्य की अनुमानित 2.1 करोड़ योग्य आबादी के लिए दोनों खुराक के साथ कोविड-19 टीकाकरण पूरा करने की समय सीमा 15 जनवरी निर्धारित की है। मीडिया के साथ एक साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि पहली खुराक 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को 20 नवंबर को दी जाएगी। सरमा के अनुसार, जो कि सर्बानंद सोनोवाल, असम के नेतृत्व वाली पिछली सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री थे। लगभग 2.1 करोड़ लोग हैं जो टीकों के लिए पात्र हैं। सरकारी रिकॉर्ड के अनुसार, असम की वर्तमान कुल जनसंख्या 3.5 करोड़ से अधिक है। स्वास्थ्य विभाग की ताजा रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार रात तक 2,79,96,544 लोगों को एक खुराक मिली थी, जिसमें 78,96,412 दोनों खुराक प्राप्त कर चुके थे।

मुख्यमंत्री के अनुसार, 18 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 95 प्रतिशत असमिया वयस्कों ने अपनी पहली खुराक प्राप्त कर ली है, और शेष 10 लाख को 20 नवंबर तक टीका लगाया जाएगा। उनका दावा है कि 10 लाख "वैक्सीन-प्रतिरोधी" आबादी हैं, जिनमें से कई तीन पहाड़ी जिलों में रहते हैं और या तो टीका लेने के इच्छुक नहीं हैं या वे बुजुर्ग नागरिक हैं जो टीकाकरण केंद्रों की यात्रा करने में असमर्थ हैं।

सरमा ने टिप्पणी की "सरकार ने इन 10 लाख लोगों के लिए घर-घर टीकाकरण अभियान की योजना बनाई है, और उनका टीकाकरण किया जाएगा। इस अभ्यास के लिए प्रतिभागियों की ओर से बहुत अधिक अनुनय और प्रेरणा की आवश्यकता होगी।"

अच्छी खबर! बहाल हुआ कई एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन

'कांग्रेस की बैठक में भी सुरक्षित नहीं महिला', और अधिकार देने की बात करते है राहुल गाँधी

आर्यन की रिहाई पर बोले ये मशहूर अभिनेता- 'शाहरुख अपने बच्चों को संभालें...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -