असम में आज से शुरू होगा 65 स्थलों पर कोरोना का टीकाकरण
असम में आज से शुरू होगा 65 स्थलों पर कोरोना का टीकाकरण
Share:

गुवाहाटी: भारत आज कोरोनावायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान शुरू करेगा। राज्यों को कोरोना की खेप पहले ही मिल चुकी है। देश के बाकी हिस्सों के साथ-साथ असम में आज टीकाकरण अभियान शुरू होगा। सरमा ने बताया कि प्रदेश के सभी 33 जिलों में सात मेडिकल कॉलेज और 24 जिला अस्पताल सहित 65 टीकाकरण स्थल चिह्नित किए गए हैं। वैक्सीन की प्रारंभिक खुराक सबसे पहले प्रदेश के बारह वरिष्ठ चिकित्सकों को दी जाएगी।

स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने बताया कि पहले चरण में करीब 19 लाख कोरोना योद्धाओं को शामिल किया जाएगा और इसके बाद दूसरे चरण में उनके बाद एक लाख अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता होंगे। असम सरकार को अब तक 2, 21,500 डोज मिली हैं, जिनमें से 210,500 कोविविल्ड वैक्सीन हैं और बाकी 20,000 कोवाक्सिन हैं। हालांकि, पहले चरण के लिए आवश्यकता 3, 80,000 खुराक है,

सरमा ने कहा कि बाद के चरण में करीब 50 साल की उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण बढ़ाया जाएगा। सह-रुग्णता (50 वर्ष से कम आयु) वाले लोगों को भी बाद के चरण में टीकाकरण के लिए विचार किया जाएगा। गर्भवती महिलाओं या 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों के लिए टीकाकरण की सिफारिश नहीं की जाती है।

19 जनवरी को फिर होगी किसान और सरकार के बीच अहम् बैठक, क्या इस बार हो पाएगा फैसला

NCERT की किताबों में पढ़ाया जा रहा भारत का झूठा इतिहास, RTI में हुआ बड़ा खुलासा

देशभर में अब तक 1.50 लाख के ऊपर पंहुचा मौत का आंकड़ा, क्या वैक्सीन आने के बाद मिलेगा निजात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -