एटीटीएसए के सदस्यों ने वेतन वृद्धि और एसटी दर्जे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन
एटीटीएसए के सदस्यों ने वेतन वृद्धि और एसटी दर्जे की मांग को लेकर किया विरोध प्रदर्शन
Share:

गुवाहाटी: असम टी ट्राइब्स स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एटीटीएसए) के सदस्यों ने शुक्रवार को वेतन वृद्धि और एसटी दर्जे की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। चाय जनजाति समुदाय को एसटी का दर्जा देने और चाय श्रमिकों की मजदूरी बढ़ाने की मांग को लेकर एटीटीएसए ने डिब्रूगढ़ सर्किल कार्यालय के सामने धरना दिया। एटीटीएसए की बरबुरा और लाहोवल इकाई ने विरोध का आयोजन किया। प्ले कार्ड और बैनर थामे छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर दबाव बनाने के लिए सर्कल कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। 

प्रदर्शनकारियों ने चाय श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ाने की मांग को पूरा नहीं करने पर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वर्तमान में ब्रह्मपुत्र घाटी में चाय बागान के श्रमिकों को 167 रुपये दिहाड़ी दी जाती है जबकि बराक घाटी में चाय बागान के श्रमिकों को 145 रुपये प्रतिदिन की मजदूरी मिल रही है। एटीटीएसए के केंद्रीय आयोजन सचिव ने कहा, भाजपा सरकार ने चाय श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ाकर 351 रुपये करने का वादा किया था लेकिन आज तक उन्होंने अपना वादा पूरा नहीं किया है। 

उन्होंने आगे कहा, भाजपा सरकार ने चाय जनजाति के मतदाताओं को 'लुभाने' के लिए चुनाव से पहले यह वादा किया है। हम सरकार की भूमिका से बहुत असंतुष्ट हैं और उनसे मांग करते हैं कि वे चाय श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी में यथाशीघ्र वृद्धि करें। असम में चाय जनजाति समुदाय राज्य की 3.5 करोड़ आबादी का लगभग 20 प्रतिशत (70 लाख) है और लोकसभा और विधानसभा दोनों चुनावों में चुनावी परिणामों को सील करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

म्यांमार सेना ने पूर्वोत्तर में विद्रोह को रोकने में की मदद: सेना प्रमुख नरवणे

18.50-लाख के निवेशक को धोखा देने के 8 दोषियों के खिलाफदर्ज हुई एफआईआर

हिमाचल में पहली बार होगा कड़कनाथ मुर्गों का पालन, किसानों को होगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -