इस गाँव ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, सरकार ने की सराहना
इस गाँव ने पेश की स्वच्छता की मिसाल, सरकार ने की सराहना
Share:

कामरूप: असम के एक गांव ने स्वच्छता के मामले में पूरे देश के सामने मिसाल पेश की है। शिवसागर जिले के अंतर्गत आने वाले देवालया ज्ञान गांव ने उन चार गांवों में स्थान बनाया है जिनको असम सरकार द्वारा सबसे स्वच्छ गांव करार दिया गया है। सोनोवाल की भाजपा सरकार ने राज्य में स्वच्छता अभियान चलाया था जिसके तहत चार गांवों को क्लीन और ग्रीन के रूप में चुना गया है।

हालांकि देवालया ज्ञान गांव को तीन भागों में विभक्त किया गया था, जिनमें पुरूष, महिलाएं और युवा शामिल थे। इन सभी ने एक साथ मिलकर बांस की झाझू लेकर पूरे गांव को साफ-सुथरा बनाने के लिए रोज सफाई करते हुए दूसरों के सामने उदहारण पेश किया है। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि इन लोगों ने गांव में बनी सड़क के किनारों पर 200 से ज्यादा आयुवेर्दिक नीम के पौधे भी लगाए हैं।

इन लोगों न केवल अपने गांव को साफ किया बल्कि गांव वालों ने डोर-टू-डोर अभियान चलाकर लोगों में सफाई के प्रति जागरूकता लाने का काम भी किया। इस अभियान में नारी सुरक्षा समाज ने भी समय-समय पर उनका साथ दिया है। बताया जा रहा है कि 6 सितंबर 2018 को फोरेस्ट मैन इंडिया जादव पायेंग ने इस गांव का दौरा किया था, जिसके बाद वो वापस नहीं गए।

PMC के बाद एक और बैंक पर गिरी गाज, ग्राहक नहीं निकाल पा रहे अपना ही पैसा

Petrol Diesel Price: जानिए आज क्या है पेट्रोल और डीजल के भाव

रघुराम राजन का मोदी सरकार पर हमला, कहा- एक व्यक्ति द्वारा फैसला लेना अर्थव्यवस्था के लिए घातक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -