कोरोना कर्फ्यू: असम ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जानिए किन चीजों में मिलेगी छूट
कोरोना कर्फ्यू: असम ने जारी किए नए दिशा-निर्देश, जानिए किन चीजों में मिलेगी छूट
Share:

असम सरकार ने नए दिशानिर्देश जारी किए जो सोमवार से लागू होंगे। ASDMA ने आज एक संशोधित और समेकित निर्देश जारी किया है जिसमें जिलों में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के निर्देश शामिल हैं।

सरकार ने प्रतिबंध और छूट तय करने के लिए राज्य को केसलोड और सकारात्मकता दर के आधार पर विभाजित करने का निर्णय लिया है। यहां नए दिशानिर्देश दिए गए हैं:

• मध्यम सकारात्मकता वाले जिलों में सुधार दिखाने वाले जिलों के लिए कर्फ्यू का समय दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक और शाम 5 बजे से सुबह 5 बजे तक रहेगा।

• उच्च सकारात्मकता वाले जिलों में कार्यस्थल, व्यवसाय/व्यावसायिक प्रतिष्ठान, दुकानें बंद रहेंगी, मध्यम सकारात्मकता वाले जिलों के लिए दोपहर 1 बजे तक और सुधार दिखाने वाले जिलों के लिए शाम 4 बजे तक खुलेंगी।

• उच्च सकारात्मकता वाले जिलों में किराने का सामान, फल ​​और सब्जियां, डेयरी और दूध बूथ, पशु चारा शाम 5 बजे तक, मध्यम सकारात्मकता वाले जिलों के लिए दोपहर 1 बजे तक और सुधार दिखाने वाले जिलों के लिए शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे।

• सभी सरकारी कर्मचारी जिन्हें कोविड-19 वैक्सीन की कम से कम एक खुराक दी गई है, कुल नियंत्रण क्षेत्रों को छोड़कर कार्यालय में उपस्थित होंगे।

• इस खाते पर अपने कर्मचारियों की उपस्थिति के बारे में निजी क्षेत्र की संस्थाएं स्वयं निर्णय ले सकती हैं।

• गैर-टीकाकृत कर्मचारियों को केवल संबंधित अधिकारियों द्वारा उनकी सेवाओं की आवश्यकता होने पर कार्यालय में उपस्थित होना होगा।

• आपातकालीन/आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारी किसी भी स्थान पर बिना किसी प्रतिबंध के अपनी ड्यूटी पर उपस्थित होंगे।

• कुल कंटेनमेंट जिलों में सभी सार्वजनिक और निजी परिवहन की आवाजाही पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है। हालांकि, माल की आवाजाही जारी रहेगी।

• राज्य भर में अंतर-जिला यात्री परिवहन निलंबित रहेगा, जबकि 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता वाले अंतर-जिला परिवहन और COVID के उचित व्यवहार के पालन की अनुमति दी जा सकती है।

• शिक्षकों और संकाय सदस्यों को अपने-अपने संस्थानों में उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन यदि जिला प्रशासन उन्हें कोविड-19 या बाढ़ राहत संबंधी आपातकालीन कर्तव्यों में शामिल करता है, तो उन्हें अपने नियत कर्तव्यों में भाग लेना होगा।

• वाहनों आदि के संचालन के लिए सम-विषम फॉर्मूला सहित अन्य प्रतिबंध और 4 जून, 2021 और 21 जून, 2021 के आदेश में अधिसूचित छूट इस आदेश द्वारा विशेष रूप से संशोधित किए गए को छोड़कर लागू रहेंगे।

शनिवार को, कुल 2640 लोगों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे राज्य में केसलोएड को 499121 पर धकेल दिया गया। 33 नए लोगों की मौत के साथ, मरने वालों की संख्या 4,403 तक पहुंच गई।

बंकिम चंद्र चट्टोपाध्याय की जयंती पर बोले प्रधानमंत्री मोदी- अपनी रचनाओं से उन्होंने दिखाई भारत की महानता...

indian coast guard के पदों पर जारी किए गए आवेदन

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सीएम प्रमोद सांवत ने दिया बड़ा बयान, कहा- गोवा पूरी तरह है तैयार...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -