अब असम लाया जाएगा देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम, तिहाड़ भेजा गया प्रोडक्शन वारंट

Feb 15 2020 04:08 PM
अब असम लाया जाएगा देशद्रोह का आरोपी शरजील इमाम, तिहाड़ भेजा गया प्रोडक्शन वारंट

कामरूप:  गुवाहाटी के पुलिस आयुक्त मुन्ना प्रसाद गुप्ता ने कहा है कि देशद्रोह के आरोपी शरजील इमाम को गुवाहाटी लाने के लिए गुवाहाटी पुलिस कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने में लगी हुई है। दरअसल गुप्ता ने प्रेस वार्ता में शरजील इंमाम को गुवाहाटी लाए जाने संबंधी पूछे गए सवाल के जवाब में ये बात कही है। गुप्ता ने बताया है कि शरजील को अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में रखा गया है, हमने प्रोडक्शन वारंट तिहाड़ जेल को पहुंचा दिए थे।

उन्होंने कहा कि कानूनी प्रक्रिया के दौरान स्थानीय न्यायालय से आदेश लिया जाएगा जिसके लिए प्रयास जारी है। उन्होंने कहा कि लीगल प्रोसेस समाप्त होने के बाद ही हम शरजील इमाम को असम लेकर आ सकेंगे। दिल्ली पुलिस भी उससे दोबारा पूछताछ करने के लिए अपनी हिरासत में ले सकती है। उन्होंने कहा कि हम तिहाड़ जेल व दिल्ली पुलिस के निरंतर संपर्क में हैं। हमारी ओर से जिस तरह की व्यवस्था की जानी चाहिए थी हम सब इंतज़ाम कर चुके हैं। जल्द से जल्द उसे असम लाया जाएगा। पुलिस आयुक्त ने कहा कि 13 फरवरी को शरजील को अदालत में पेश करना था। किसी कारणवश ऐसा नहीं हो सका। इसके लिए नए प्रोडक्शन वारंट हम कोर्ट से लेकर तिहाड़ जेल भेजेंगे।

नए प्रोडक्शन वारंट मिलने पर तिहाड़ जेल व दिल्ली पुलिस की इजाजत के बाद ही शरजील इमाम को पूछताछ के लिए असम ला पाएंगे। आपको बता दें कि शरजील के खिलाफ असम व पूर्वोत्तर को भारत से अलग करने संबंधी दिए गए बयान को देखते हुए गुवाहाटी क्राइम ब्रांच ने एक प्राथमिकी दर्ज की है।

कोरोनावायरस के चले सस्ता हुआ पेट्रोल डीजल, जानिये क्या रहा आज का भाव

Vodafone Idea के कारोबार पर लटक रही है तलवार, एक लाख से भी ज्यादा लोग होंगे बेरोजगार

मोबाइल टैरिफ के फिर बढ़ सकते है दाम, AGR पर SC की सख्ती का असर