असम में ISIS को लेकर बढ़ती दिलचस्पी से असम पुलिस चिंतित
असम में ISIS को लेकर बढ़ती दिलचस्पी से असम पुलिस चिंतित
Share:

दिसपुर : क्रूर आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) के प्रसार और कुछ समय से बढ़ती जिहादी गतिविधियों के कारण असम पुलिस को चिंता सताने लगी है. राज्य के डीजीपी खगेन शर्मा ने इस मामले में अपनी चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश में ISIS के प्रति लोगों में बढ़ती रुचि को लेकर वो अलर्ट हैं, और साथ ही चिंतित भी.

मंगलवार को असम पुलिस हेडक्वार्टर पत्रकारों से चर्चा करते हुए शर्मा ने कहा, अभी तक असम से किसी ने ISIS ज्वॉइन नहीं किया, लेकिन लोगों में आतंकी संगठन के प्रति रुचि बढ़ रही है. हम बात को लेकर अलर्ट हैं, लेकिन इस ओर चिंतित भी हैं.' डीजीपी ने आगे बताया अधिकतर लोगों ने ISIS के वेबसाइट को देखा है और जिस तरह उसे देखने मे समय बिताया गया है, जाहिर है कि मामला संगठन के बारे में जिज्ञासा से कहीं ज्यादा है. जम्मू-कश्मीर और आंध्र प्रदेश के बाद इस ओर असम के लोगों की दिलचस्पी सबसे अधि‍क देखी गई है.

NTRO रख रही है नज़र-

खगेन शर्मा के मुताबिक असम पुलिस के पास इस ओर नज़र रखने के लिए संसाधन और तकनीक की कमी है, लेकिन इसके बावजूद पुलिस पूरी सतर्कता बरत रही है. उन्होंने बताया कि नेशनल टेक्नीकल रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन (NTRO) इस ओर कड़ी नजर बनाए हुए है.

हिंदू और मुस्लि‍म कट्टरपंथि‍यों से है खतरा-

डीजीपी असम के अनुसार राज्य को हिंदू और मुस्लिम कट्टरपंथियों से खतरा है, हालांकि अभी सिर्फ मुस्लिम कट्टरपंथी ताकतें ही सक्रिय हैं. खगेन शर्मा के मुताबिक हाल ही उनकी पुलिस ने बांग्लादेश के आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन के 26 सदस्यों को हिरासत में लिया है. इसके अतिरिक्त हरकत-उल-जिहाद-अल-इस्लाम के सदस्यों को भी बीते दिनों असम में गिरफ्तार किया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -