म्यांमार से तस्करी करके भारत लाया जा रहा सोना, अब तक चार गिरफ्तार
म्यांमार से तस्करी करके भारत लाया जा रहा सोना, अब तक चार गिरफ्तार
Share:

गुवाहाटी: असम में बीते 24 घंटों में विभिन्न जगहों से कुल 45 किलो सोना बरामद करने के साथ ही पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इससे बड़ा खुलासा हुआ है कि गुवाहाटी सोने की तस्करी का एक बड़ा अड्डा बन गया है। म्यांमार से तस्करी कर लाए जा रहे सोने को मणिपुर के रास्ते असम और देश के अन्य जगहों पर ले जाया जा रहा है।

खुफिया राजस्व निदेशालय ने गुप्त सूचना के आधार पर असम के कार्बी आंग्लांग जिले से 18.5 किलो, बोरझार एयरपोर्ट से 700 ग्राम और पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी जिले से 25.7 किग्रा सोना बरामद किया है। तस्करी के सबसे बड़े कॉरिडोर के रुप में कार्बी आंग्लांग जिले के राष्ट्रीय राजमार्ग सामने आए हैं। खुफिया राजस्व निदेशालय ने कार्बी आंग्लांग से दो शख्स को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान मणिपुर के थौबाल जिले के तारी मंसूर (20) और इबाल हुसैन (31) के तौर पर हुई है। दोनों गाड़ी में छिपाकर 18.5 किलो के गोल्ड बिस्कुट ले जा रहे थे।

जब्त सोने की कीमत तक़रीबन छह करोड़ बताई जा रही है। वहीं इन दोनों के बयान के आधार पर निदेशालय के सिलीगुड़ी टीम ने मुहीम चलाकर 25 किलो सोना जब्त किया, जिसका दाम दस करोड़ बताई जा रही है। इस मामले में आमिर खान (21) और मोहम्मद फिरोज (24) को गिरफ्तार कर लिया गया है। 

कुलभूषण मामले में नहीं हुआ कोई समझौता, पाकिस्तानी कानून के मुताबिक होगा फैसला - पाक विदेश मंत्रालय

सिर्फ शारीरिक स्वास्थ्य के लिए ही नहीं, बल्कि राष्ट्र की उन्नति के लिए भी आवश्यक है शौचालय

अंतरराष्ट्रीय दबाव के चलते डॉलर के मुकाबले रूपए की कीमत में भारी गिरावट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -