असम में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े रिकॉर्ड, जानिए नया भाव
असम में पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने तोड़े रिकॉर्ड, जानिए नया भाव
Share:

गुवाहाटी: देश में गुरुवार को एक बार फिर पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हुआ है इस बीच, असम में पेट्रोल की कीमत 107.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत बढ़कर 99.96 रुपये प्रति लीटर हो गई है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 108.29 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 97.02 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल 114.14 रुपये प्रति लीटर और डीजल 105.12 रुपये प्रति लीटर पर खरीदा जा सकता है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 105.13 रुपये है।

गुरुवार को एक लीटर डीजल की कीमत 101.25 रुपये प्रति लीटर थी। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 108.78 रुपये प्रति लीटर है जबकि डीजल की कीमत 100.14 रुपये प्रति लीटर है। भारत पेट्रोलियम, इंडियन ऑयल और हिंदुस्तान पेट्रोलियम सहित तेल विपणन कंपनियों ने कीमतों में संशोधन किया है। मूल्य वर्धित करों, स्थानीय और माल ढुलाई शुल्क के कारण राज्यों और शहरों में अलग-अलग ईंधन की कीमतें होती हैं जो स्थान के अनुसार भिन्न होती हैं। पिछले सप्ताह सोमवार और मंगलवार को ईंधन की कीमतें स्थिर रहीं, लेकिन बुधवार और रविवार के बीच लगातार पांच दिनों तक फिर से बढ़ने से पहले लगातार चार दिनों तक 35 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी।

इससे पहले, कांग्रेस पार्टी ने पेट्रोल की कीमतों में एक और बढ़ोतरी के लिए केंद्र सरकार को फटकार लगाई थी, आरोप लगाया था कि मोदी शासन के एक साल में कीमतों में कई गुना वृद्धि हुई है, जो एक रिकॉर्ड भी है। प्रियंका गांधी वाड्रा कांग्रेस महासचिव ने हिंदी में ट्वीट किया, "मोदी सरकार ने लोगों को दर्द देने में बड़े रिकॉर्ड बनाए हैं, मोदी सरकार के तहत सबसे अधिक बेरोजगारी, मोदी सरकार के तहत बेची गई अधिकांश सरकारी संपत्ति और यहां तक ​​​​कि मोदी शासन में पेट्रोल की कीमतों में भी सबसे अधिक वृद्धि हुई है।"

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कोरोना का आतंक, संक्रमित मामलों में हुई भारी वृद्धि

Video: भारत माता को मोहम्मद नसीम ने दी गन्दी-गन्दी गालियां, गिरफ्तार होते ही बोला- मुझे माफ कर दो

मुख्यमंत्री सतर्कता प्रकोष्ठ मामले में निलंबित कांग्रेस विधायक को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -