असम से आई भाजपा के लिये ये बड़ी ख़ुशख़बर
असम से आई भाजपा के लिये ये बड़ी ख़ुशख़बर
Share:

पांच राज्यों में आये विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद भाजपा के हाथ निराशा लगी थी परतुं अब असम से भाजपा के लिये एक खुश कर देने वाली खबर सामने आयी हैं दरसल असम के पंचायत चुनाव में भाजपा की जीत की लहर जारी है। पार्टी लगातार जारी मतगणना के तीसरे दिन शुक्रवार को अपनी प्रतिद्वंदी कांग्रेस और गठबंधन साझेदार असम गण परिषद से आगे रही। राज्य में पांच और नौ दिसंबर को दो चरणों में पंचायत चुनाव हुए थे, जिनमें 21,990 ग्राम पंचायत सदस्य, 2,199 ग्राम पंचायत अध्यक्ष और 2,199 आंचलिक पंचायत अध्यक्ष तथा 420 जिला पंचायत सदस्यों को चुना जाना है। वही नतीजों के बाद मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बड़ी तादाद चुनाव में भाग लेने के लिये मतदाताओं का शुक्रिया अदा किया।

वही जानकारी के लिये आपको बता दें की अब तक सामने आए नतीजों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी ग्राम पंचायत सदस्य की 7,769 सीटें जीत चुकी है जबकि वही कांग्रेस को 5,896 सीटों पर जीत मिली है। वहीं, असम गण परिषद को 1,372 और एआईयूडीएफ को 755 सीटों पर जीत हासिल हुई है।

पांच राज्यों में मिली थी हार
बता दें अब से कुछ दिनों पहले आये पांच राज्यों के चुनाव नतीजों में भाजपा को बड़ी हार सामना करना पढ़ा था. जंहा कांग्रेस को राजस्थान, छत्तीसगढ़ में बहुमत तो वही मध्यप्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी का दर्जा हासिल हुआ था.

मध्यप्रदेश और राजस्थान का मुख्यमंत्री तय, पर छत्तीसगढ़ में अब भी सस्पेंस

कमलनाथ के मुख्यमंत्री घोषित होते ही पंजाब में चढ़ा सियासी पारा, बचाव में उतरे अमरिंदर सिंह

तीन राज्यों में सत्ता गंवाने के बाद एक्शन मोड में आई भाजपा, 2019 के लिए तैयार किया रोडमैप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -