असम पंचायत चुनाव में बीजेपी ने बनाई बढ़त
असम पंचायत चुनाव में बीजेपी ने बनाई बढ़त
Share:

पांच राज्यों के चुनाव नतीजों के बाद अब असम पंचायत चुनाव 2018 के लिए वोटों की गिनती शुरू हो गई है. यहां 26 जिलों के 420 बूथों पर कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं. राज्य में दो चरणों में मतदान हुए थे, पहले चरण के मतदान 5 दिसंबर को हुए थे जिसमें कुल 97,45,709 वोटरों ने 43,515 उम्मीदवारों के लिए मतदान किया था. वहीं दूसरे चरण के मतदान 9 दिसंबर को हुए.

चुनावों में कुल 78,571 से ज्यादा प्रत्याशी मैदान में हैं. दो चरणों में संपन्न हुए चुनावों में 80 फीसदी से अधिक मतदान हुए हैं. यहां भारतीय जनता पार्टी सत्ता में है. बीते दिनों जिस प्रकार राज्य में NRC का मुद्दा हावी रहा, ऐसे में इस चुनाव तो बीजेपी सरकार के लिए लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है.पहले चरण की गिनती के रुझानों के अनुसार सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 21990 सीटों में से 811 ग्राम पंचायत सदस्य सीटें जीतकर चार स्तरीय पंचायत चुनावों में आगे है. वहीं कांग्रेस 441 सीटों पर आगे चल रही है. 160 पर असम गण परिषद (एजीपी), 21 पर एआईयूडीएफ और 158 पर अन्य आगे है.

वहीं 2199 अांचलिक पंचायत सदस्य (एपीएम) सीटों में से बीजेपी ने 12 सीटें जीत ली हैं और कांग्रेस ने 3 पर जीत हासिल की है. वहीं असम गण परिषद (एजीपी), एआईयूडीएफ और अन्य ने एक- एक सीट पर जीत हासिल की है. 2199 ग्राम पंचायत अध्यक्ष सीटों में से बीजेपी ने 24, कांग्रेस ने 4, एजीपी ने 4, एआईयूडीएफने 2 और अन्य ने 1 सीट पर जीत हासिल की है.

राजभवन में कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को सौंपा 122 विधायकों का समर्थन पत्र

तेलंगाना चुनाव: तो ये है वो एकमात्र उम्मीदवार, जिसने गुलाबी आंधी के बीच फहराया भाजपा का ध्वज

मध्यप्रदेश चुनाव: विकल्प के आभाव में जनता ने कांग्रेस को दिया वोट - मायावती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -