NRC असम: ममता बनर्जी के खिलाफ फिर एफआईआर दर्ज

Aug 05 2018 09:15 AM
NRC असम: ममता बनर्जी के खिलाफ फिर एफआईआर दर्ज

गुवाहाटी: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर आईपीसी की दो धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज करवाई गई है. दरअसल में उनके खिलाफ और साथ ही तृणमूल कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के खिलाफ भी असम में दो एफआईआर दर्ज करवाएं गईं हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस बारे में बात की और कहा कि धर्म के आधार पर कथित तौर पर गड़बड़ी पैदा करने की वजह से प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों और ममता बनर्जी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है.

एनआरसी का विरोध करना ममता को पड़ा महंगा, दो नेताओं ने छोड़ी पार्टी

असम में ममता बनर्जी एनआरसी का विरोध कर रहीं हैं और इस वजह से वहां उनके पुतले भी फूंके गए. वहां पूरे दिन ममता के खिलाफ प्रदर्शन भी किए गए. इसके पहले भी ममता बनर्जी पर दो अगस्त को असम के पानबाजार, बशिष्ठ और उत्तर लखीमपुर में मामले दर्ज किए गए थे. अब उनके और तृणमूल की आठ सदस्यीय टीम के खिलाफ 2 और एफआईआर दर्ज की गईं हैं. एक एफआईआर असम पब्लिक वर्क्स के ध्रुव ज्योति तालुकदार की शिकायत के आधार पर धर्म, जाति, जन्म स्थान, आवास, भाषा के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता बढ़ाने के लिए दर्ज की गई है.

असम में एयरपोर्ट पर तृणमूल कांग्रेस के 6 सांसद गिरफ्तार

दूसरी एफआईआर कछार के उधारबंद थाने में एक महिला पुलिसकर्मी के आधार पर किसी व्यक्ति की धार्मिक भावना को आहत करने के इरादे से शब्दों का प्रयोग करने के लिए दर्ज की गई है. ममता बनर्जी को कुछ समय पहले ही बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर रंजन चौधरी ने गिरगिट कहा था उनके अनुसार ममता पीएम बनने के लिए लालायित हो रहीं हैं.

खबरें और भी

अमेरिका तक पहुंचा NRC का विरोध

TMC के नेताओं को असम के हवाई अड्डे पर रोके जाने के खिलाफ 'ब्लैक डे' मनाएगी ममता बनर्जी

असम में सांसदों की गिरफ्तारी को लेकर टीएमसी ने दिया विशेषाधिकार हनन का नोटिस