असम: 6 मार्च को 80 नगरपालिका बोर्डों के लिए होंगे नगर निकाय चुनाव
असम: 6 मार्च को 80 नगरपालिका बोर्डों के लिए होंगे नगर निकाय चुनाव
Share:

राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) ने राज्य के मेयर चुनाव की तारीख के रूप में 6 मार्च, 2022 को चुना है। मतदान सुबह आठ बजे से शुरू होकर शाम चार बजे तक चलेगा। राज्य चुनाव आयोग (एसईसी) के अनुसार, 2,054 मतदान केंद्रों के साथ 80 नगरपालिका बोर्डों के 977 वार्डों में चुनाव होंगे।

इसके अलावा, इस बार असम नगरपालिका चुनाव के लिए 2,532 उम्मीदवार मैदान में हैं, लेकिन उन वार्डों में सिर्फ 57 ही जीते हैं, जो चुनाव नहीं लड़े थे। 80 नगरपालिका बोर्डों के लिए कुल 16,73,899 मतदाता हैं, जिनमें 8,32,348 पुरुष मतदाता, 8,41,534 महिला मतदाता और 17 तीसरे लिंग के मतदाता शामिल हैं।

मतदान के दिन और मतगणना के दिन 20,000-25,000 सरकारी अधिकारी ड्यूटी पर होंगे। साथ ही 14 फरवरी से मतगणना के दौरान 33 मतदान पर्यवेक्षकों को तैनात किया गया है। इस बीच, राज्य में पहली बार नगर निगम चुनाव में एम2 इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल किया जाएगा। नौ मार्च को मतदान होगा और मतों की गिनती होगी।

दूसरी ओर, गुवाहाटी उच्च न्यायालय में दायर एक मुकदमे के परिणामस्वरूप सिलचर नगर बोर्ड के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा नहीं की गई है। नगर निकाय चुनाव के लिए प्रचार काफी तेज गति से चल रहा था और पार्टियों और उम्मीदवारों ने मतदाताओं को लुभाने के लिए पूरी ताकत झोंक दी थी।

इंडियन नेवी ने किया BrahMos मिसाइल के एडवांस वर्जन का सफल परीक्षण.., देखें शानदार Video

दर्दनाक हादसा! फ्लाईओवर से नीचे गिरा ट्रक, 4 लोगों की चली गई जान

100वें टेस्ट में टीम इंडिया ने विराट को दिया गार्ड ऑफ़ ऑनर .., कोहली ने कप्तान रोहित को लगाया गले.. देखें Video

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -