टीचर ने छात्राओं को सुनाया हिजाब पहनकर स्कूल आने का फरमान, फिर हुआ कुछ ऐसा

Sep 17 2019 12:03 PM
टीचर ने छात्राओं को सुनाया हिजाब पहनकर स्कूल आने का फरमान, फिर हुआ कुछ ऐसा

गुवाहाटी: एक टीचर द्वारा छात्राओं के लिए हिजाब पहनकर स्कूल आने का फरमान सुनाने का मामला प्रकाश में आया है। यह घटना असम के करीमगंज स्थित एक स्कूल की है, जहां पढ़ाने वाले सीनियर टीचर एबी हन्नान ने छात्राओं को हिजाब पहन कर स्कूल आने का फरमान सुनाया है। टीचर ने इस आदेश को जारी करने के बाद छात्राओं के साथ सेल्फी भी ली और उसको फेसबुक पर भी पोस्ट कर दिया।

करीमगंज के कनिशहेल स्थित East Point Public School की छात्राओं के साथ खींची गई सेल्फी को फेसबुक पर साझा करते हुए टीचर ने बंगाली और अंगेजी में केप्शन भी दिया। जिसमें उन्होंने लिखा है कि 'मेरी छात्राओं को बुरी निगाहों से बचाने के लिए उनको हिजाब पहनकर आना अनिवार्य कर दिया है।' हालांकि टीचर की इस करतूत में अपना हाथ होने को लेकर स्कूल प्रशासन ने साफ़ इंकार किया है।

टीचर द्वारा फेसबुक पर फोटो पोस्ट करने के बाद, वह तुरंत वायरल हो गई, जिसका कई लोगों ने समर्थन किया है तो वहीं कई यूज़र्स ने विरोध भी किया। इस घटना को लेकर स्कूल प्रशासन का कहना है कि यह छात्राओं की इच्छा पर निर्भर करता है, कि वो हिजाब पहनना चाहती हैं या नहीं। इसमें स्कूल प्रबंधन का कोई लेना देना नहीं है। हालांकि बाद में हिजाब अनिवार्य करने वाले टीचर ने अपने पोस्ट को डिलीट करते हुए लिखा कि इससे अगर किसी को ठेस पहुंची है तो उसके लिए मैं माफ़ी चाहता हूँ।

पेट्रोल और डीजल के भाव में आया बड़ा उछाल, जानें नई कीमत

विप्रो की पुनर्खरीद योजना में अजीम प्रेमजी ने बेचे इतने के शेयर

आपके घरेलू हवाई सफर पर सरकार की रहेगी नजर, जाने कैसे