मानस नेशनल पार्क में इंटरएक्टिव सत्र में वन्यजीव अपराध को लेकर की जाएगी चर्चा
मानस नेशनल पार्क में इंटरएक्टिव सत्र में वन्यजीव अपराध को लेकर की जाएगी चर्चा
Share:

असम में संबंधित अधिकारियों के लिए वन्यजीव अपराध एक बड़ी चुनौती है। सिर्फ अपराध ही नहीं बल्कि वन्यजीव अपराध मामलों के संबंध में लो कनविक्शन रेट चिंता का कारण बना हुआ है। असम राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण (एएसएलएसए) द्वारा रविवार को मानस नेशनल पार्क के बांसबाड़ी रेंज में मानस नेशनल पार्क में वन्यजीव मुद्दों पर एक इंटरेक्टिव सत्र आरानिक के साथ और वन्यजीव से संबंधित मुद्दे के संबंध में बीटीआर के वन विभाग के साथ समन्वय में सत्र को संबोधित करते हुए, बीटीआर में वन विभाग की प्रमुख अनिंद्य स्वर्गगी ने कहा, यहां तक कि बीटीआर क्षेत्र में वन्यजीव अपराधों की घटनाओं में वृद्धि हुई है। 

इन अपराधों के संबंध में दोषसिद्धि दर अचानक कम रही है। उन्होंने कहा कि वन और वन्यजीव संरक्षण क्षेत्रों का अतिक्रमण बोडोलैंड प्रादेशिक क्षेत्र (बीटीआर) क्षेत्रों में खतरनाक हो गया है, इसके अलावा जंगली जानवरों के शिकार की घटनाएं भी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जब तक उच्च सजा दर नहीं है, तब तक वन्यजीवों के खिलाफ इस तरह के अपराधों को रोकना मुश्किल होगा। 

वन अधिकारी ने उच्च सजा दर के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए जमीनी कर्मचारियों के बीच वन्यजीव अपराधों से संबंधित प्रासंगिक कानूनों के बारे में जागरूकता स्तर बढ़ाने की आवश्यकता पर भी प्रकाश डाला।

थूक लगाकर तंदूरी रोटी सेंकने वाला सुहैल गिरफ्तार, वीडियो वायरल होने के बाद लिया गया एक्शन

अब गुजरात में भी गूंजेगा किसानों का मुद्दा, आंदोलन के लिए समर्थन जुटाने पहुंचेंगे टिकैत

भाषा-साहित्य एक समुदाय का दर्पण है: बीटीआर डिप्टी सीईएम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -