असम : राज्य में थमा रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट, जानें क्यों
असम : राज्य में थमा रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट, जानें क्यों
Share:

मंगलवार को असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि राज्य सरकार ने भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (आइसीएमआर) द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के मद्देनजर अगले दो दिनों के लिए रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट को निलंबित कर दिया है. सरमा ने ट्वीट किया, 'आइसीएमआर द्वारा जारी एडवाइजरी के मद्देनजर राज्य सरकार ने रैपिड एंटी बॉडी टेस्ट को अगले दो दिनों के लिए स्थगित कर दिया है.

किसानों के लिए लॉकडाउन बना परेशानी, नहीं बेच पा रहे अनाज और फल-सब्जी

इस एडवाइजरी के आने से पहले उन्होंने ट्वीट कर बताया था कि 22 अप्रैल से हम गुवाहाटी के पॉश अपार्टमेंट स्पेनिश गार्डन से रैपिड एंटीबॉडी टेस्ट शुरू करेंगे. भारत सरकार ने कोरोना वायरस के ट्सेट के लिए 9,600 रैपिड एंटीबॉडी परीक्षण किट दिए हैं, जो 15 मिनट में नतीजे देता है.

कपड़ों में छिपे कोरोना को खत्म कर देगा यह डिवाइस

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद ने मंगलवार को नतीजों में बड़े अंतर को देखते हुए कोविड-19 रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग बंद करने की सलाह दी. आइसीएआर से कहा कि वह अगले दो दिनों में इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी करेगा. वही, दिल्ली में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान, आइसीएमआर के प्रमुख वैज्ञानिक डॉ. आर गंगाखेडकर ने कहा, 'राज्यों को दो दिनों के लिए कोविड-19 रैपिड टेस्टिंग किट का उपयोग नहीं करने की सलाह दी गई है. रैपिड होम किट के परिणामों में बहुत अधिक अंतर देखने को मिल रहा है. किट का टेस्ट ग्रउंड जीरो पर मौजूद टीमों द्वारा किया जा रहा है. हम अगले दो दिनों में एडवाइजरी जारी करेंगे.

86 प्रोजेक्ट में कोरोना की वैक्सीन बनाकर बैठे शोधकर्ता, इस बात का कर रहे इंतजार

कोरोना ने उड्डयन मंत्रालय को बनाया निशाना, एक अधिकारी ​की रिपोर्ट आई पॉजीटिव

सिरदर्द बनता जा रहा कोरोना, रैपिड टेस्‍ट किट ने भी किया निराश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -