असम में भूकंप के झटके से टूटी पानी की टंकी, घर में आया सैलाब, वीडियो वायरल
असम में भूकंप के झटके से टूटी पानी की टंकी, घर में आया सैलाब, वीडियो वायरल
Share:

गुवाहाटी: असम सहित पूरे पूर्वोत्तर में बुधवार सुबह आए भूकंप का असर अब जमीन पर भी नज़र आने लगा है. कई जगह पर दीवारें दरक गई हैं और लोग बहुत समय तक अपने घरों के बाहर खड़े रहे. इस बीच असम सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है, जिस पर भूकंप से हुए नुकसान के बारे में जानकारी दी सकती है. खैर, नुकसान का आकलन किया जा रहा है और मदद का सिलसिला आरंभ हो चुका है.

बता दें कि बुधवार सुबह असम सहित पूरे पूर्वोत्तर में भूकंप के कई झटके आए थे. सबसे तेज झटके की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.4 थी. भूकंप का केंद्र असम का सोनितपुर था. भूकंप की वजह से गुवाहाटी शहर की कई इमारतों में दरारें आ गई हैं. इसका आकलन SDRF और पुलिस की टीम कर रही है. असम में भूकंप की तबाही की कई तस्वीरें और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं. इन वीडियो में एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि यह वीडियो गुवाहाटी की किसी बिल्डिंग का है, जहां भूकंप की वजह से वाटर टैंक टूट गया. इसके बाद सीलिंग से होता हुआ पूरा पानी कमरे में आ गया. हालांकि,  गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. असम में 7 बजकर 51 मिनट पर भूकंप का पहला झटका महसूस किया गया था, जिसकी तीव्रता 6.4 थी. उसके बाद लगभग ढाई घंटे के दौरान 6 ऑफ्टरशॉक्स महसूस किए गए. इसकी तीव्रता 3.2 से लेकर 4.7 थी. ऑफ्टरशॉक्स के बाद लोग और भयभीत हो गए. करीब चार से पांच घंटे तक लोग डरे रहे.

 

सोने के भाव में फिर आई गिरावट, जानिए आज क्या हो गए दाम

वित्त वर्ष 22 में भारत की जीडीपी 11 प्रतिशत बढ़ने की है उम्मीद: एशियन देव बैंक

शेयर बाजार में आया उछाल, सेंसेक्स-निफ्टी का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -