असम: गुवाहाटी पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने के जुर्म में 47 ड्राइवरो के लाइसेंस निलंबित किए

 

शुक्रवार रात गुवाहाटी ट्रैफिक पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले 47 लोगों के लाइसेंस रद्द कर दिए। बीती रात कुल 47 लोगों को शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनके लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं और उन पर 10,000 का जुर्माना लगाया गया है।"

इससे पहले शुक्रवार को, यातायात पुलिस ने कहा कि नए साल के आसपास किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए, शहर में शराब के नशे में वाहन चलाने वालों को पकड़ने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर रहेगी। यातायात पुलिस विभाग के अधिकारियों ने कहा है कि उन्होंने एक रणनीतिक योजना तैयार की है। खासकर नए साल में शहर में हादसों को रोकने के लिए।

लापरवाह ड्राइविंग और ओवरस्पीडिंग की स्थितियों से बचने के लिए कुछ प्रक्रियाओं और प्रयासों को लागू किया जा रहा है। इसके अलावा शराब पीकर वाहन चलाने पर रोक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। शहर में पुलिस द्वारा हेलमेट प्रतिबंध भी लागू किए जा रहे हैं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रत्येक बाइकर, सवार और पीछे दोनों, हेलमेट पहनता है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पुलिस विभाग को यह गारंटी देने का निर्देश दिया है कि नए साल के उत्सव के दौरान कोई दुर्घटना न हो।पुलिस ने 26 लोगों को शराब के नशे में गाड़ी चलाने के आरोप में पहले ही हिरासत में ले लिया था। इन 26 लोगों के लाइसेंस भी रद्द कर दिए गए थे और उन पर 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया गया था।

असम सरकार ने घोषित किये नए कोविड नियम

असम-पश्चिम बंगाल सीमा पुलिस बूथ में भीड़ ने आग लगा दी, जानिए क्यों

असम के गोलाघाट में नाबालिग लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप में पांच लोग दोषी करार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -