असम: गुवाहाटी पुलिस ने 24x7 सूचना और संकट हेल्पलाइन शुरू की

 

मंगलवार, 25 जनवरी को, गुवाहाटी शहर की पुलिस ने पूरे शहर में नागरिकों के लिए 24X7 सूचना और संकट हेल्पलाइन शुरू करके एक महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ाया।

गुवाहाटी शहर में रहने वाले लोग अब अपने क्षेत्रों में हो रही अवैध गतिविधियों के बारे में किसी भी प्रासंगिक जानकारी को पुलिस अधिकारियों के साथ साझा कर सकेंगे। नई 24X7 सूचना और संकट हेल्पलाइन परियोजना के माध्यम से नागरिक संकट के समय पुलिस अधिकारियों से भी संपर्क कर सकते हैं। गुवाहाटी पुलिस ने दो नंबर साझा किए हैं जहां व्यक्ति व्हाट्सएप का उपयोग करके संदेश भेज सकते हैं। संख्याएँ 6026901247 और 6026901246 हैं।

इस मुद्दे के बारे में बोलते हुए, पुलिस आयुक्त, हरमीत सिंह ने कहा कि शहर की पुलिस की ड्रग सूचना लाइन ने हाल के महीनों में मजबूत लीड बनाने में सहायता की है, और अब वे क्षितिज को व्यापक बनाना चाहते हैं।


गुवाहाटी पुलिस विभाग ने अपने आधिकारिक ट्विटर फीड का उपयोग करते हुए मंगलवार, जनवरी 25 को अपनी नई 24 घंटे की सेवा की घोषणा की। गुवाहाटी पुलिस ने हॉटलाइन नंबरों के साथ एक पोस्टर जारी किया जिसे स्थानीय लोग ट्वीट में सहायता, सूचना या संकट के लिए कॉल कर सकते हैं। इससे पहले, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने राज्य भर के सभी पुलिस अधिकारियों को असम के विभिन्न स्थानों पर होने वाली सभी गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ बेहद सतर्क रहने का निर्देश दिया था।

गणतंत्र दिवस परेड 2022: कल प्रदर्शित होगी भारत की सैन्य शक्ति

टेस्ट कप्तान के रूप में शेन वॉर्न को नहीं पसंद ऋषभ पंत, बताया कौन होना चाहिए कैप्टन

जम्मू कश्मीर में नहीं थम रहे आतंकी हमले, अब श्रीनगर में दहशतगर्दों ने फेंका ग्रेनेड

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -