पुलिस के 15000 पदों पर होगी भर्ती, बनेंगी 5 नई बटालियन.. बॉर्डर विवाद के बीच असम सरकार का फैसला
पुलिस के 15000 पदों पर होगी भर्ती, बनेंगी 5 नई बटालियन.. बॉर्डर विवाद के बीच असम सरकार का फैसला
Share:

गुवाहाटी: मिजोरम के साथ जारी बॉर्डर विवाद के बीच असम की हिमंत सरमा सरकार ने 5 नई पुलिस बटालियन बनाने का फैसला किया है. इसके साथ ही असम पुलिस में खाली पड़ीं 15 हजार से अधिक पोस्ट्स को भी जल्द से जल्द भरने का निर्णय लिया है. असम कैबिनेट में मंत्री पीयूष हजारिका (Pijush Hazarika) ने मीडिया को बताया कि असम कैबिनेट ने 5 नई पुलिस बटालियन बनाने का निर्णय किया है. उन्होंने बताया कि इन 5 में से तीन बटालियम असम-मिजोरम सीमा पर स्थित कछार, हैलाकांडी और करीमगंज जिले में तैनात की जाएंगी. इन पांचों बटालियन में 6,270 युवाओं की नियुक्ति की जाएगी.

इससे पहले 27 जुलाई को असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट करते हुए बताया था कि इन तीन जिलों में तीन कमांडो बटालियन की तैनाती की जाएगी और इसमें 3 हजार जवानों को नियुक्त किया जाएगा.  हजारिका ने बताया कि मंत्रिमंडल ने एक लाख युवाओं को सरकारी नौकरी में भर्ती करने का निर्णय लिया है. इनमें से 15 हजार युवाओं की भर्ती असम पुलिस के रिक्त पड़े पदों पर की जाएगी. उन्होंने बताया कि भर्ती प्रक्रिया 1 सितंबर से आरंभ हो जाएगी.

बता दें कि 26 जुलाई को असम पुलिस और मिजोरम पुलिस के बीच हुए हिंसक संघर्ष में असम के 6 पुलिसकर्मी वीरगति को प्राप्त हो गए थे, जबकि 50 से अधिक जवान घायल हुए थे. असम सरकार ने तीन महीनों के लिए सेवानिवृत्त IAS अफसर हिमांशु शेखर दास के नेतृत्व में पुलिस आयोग का गठन करने का भी निर्णय लिया है. आयोग में पूर्व DGP पीवी सुमंत भी रहेंगे. आयोग पुलिसिंग सिस्टम में सुधार कैसे हो और तैनाती कैसी हो, इसको लेकर रिपोर्ट देगी. 

इन बैंकों के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मोदी सरकार लेकर आ रही है ये बिल

VIDEO: पाकिस्तान में बाढ़ आने से बढ़ी आफत, बहाव में बाह गई गाड़ियां

दिल्ली में गरजीं ममता, कहा- इमरजेंसी से भी गंभीर हालात, अब पूरे देश में 'खेला होबे'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -