दुर्गा पूजा से पहले पुजारियों का कोरोना टेस्ट करने की तैयारी, सरकार ने किया आग्रह
दुर्गा पूजा से पहले पुजारियों का कोरोना टेस्ट करने की तैयारी, सरकार ने किया आग्रह
Share:

गुवाहाटी: असम की भाजपा सरकार ने शनिवार को राज्य के पुजारियों से अनुरोध किया है कि दुर्गा पूजा से पहले वह अपना कोरोना वायरस टेस्ट करायें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि भक्तों में संक्रमण ना फैले। अधिकारियों ने बताया कि सरकार ने पुजारियों के लिये पूजा से पहले कोरोना वायरस टेस्ट अनिवार्य कर दिया है, किन्तु कई जिलों में पुजारियों ने ऐसा करने से मना कर दिया है। 

स्वास्थ्य मंत्री हेमंत विश्व सरमा ने एक प्रेस वार्ता में बताया है कि, ''हमें पुजारियों की शिकायत मिली है कि वे कोरोना टेस्ट नहीं कराना चाहते हैं, लेकिन यदि वह ऐसा नहीं करते हैं और उनमें से कोई एक भी संक्रमित हुआ तो आगामी चार दिनों में वह कई भक्तों को संक्रमित कर देंगे।'' आयोजकों ने यह कहा था कि जांच यदि पंचमी को की जाती है और पुजारी पॉजिटिव पाये जाते हैं तो उनके बदले दूसरा पुजारी मिलना बेहद कठिन होगा। 

सरमा ने कहा कि, 'यदि ऐसी समस्या है तो पुजारियों की जांच पंचमी से पहले करवाई जा सकती है। उन्हें ऐसा करना ही होगा, और यदि ऐसा नहीं होता है तो स्थिति एक बार फिर बदतर हो जायेगी।''  उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने सभी पूजा पांडालों को निर्देश दिया है कि वह अपने दरवाजे रात साढ़े नौ बजे निश्चित तौर पर बंद कर दें, किन्तु पूजा एवं अन्य परंपराओं के मद्देनज़र कुछ दिन इस समय सीमा को बढ़ाया जायेगा और वह तय समय से अधिक देर तक खुला रहेगा।

कोरोना महामारी के चलते भारत में सोने की डिमांड घटी, इम्पोर्ट में भारी गिरावट

जेट एयरवेज को मिला नया मालिक, जल्द ही उड़ान भरते नज़र आएँगे विमान

पवन सिंह और अक्षरा सिंह के गाने ने तोड़े रिकॉर्ड, ताबड़तोड़ हो रहा है वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -