भारत रत्न और पद्म पुरस्कार विजेताओं के लिए नई सौगात लेकर आई असम सरकार, मिलेगा ये लाभ
भारत रत्न और पद्म पुरस्कार विजेताओं के लिए नई सौगात लेकर आई असम सरकार, मिलेगा ये लाभ
Share:

असम सरकार ने वार्षिक भारत रत्न और पद्म पुरस्कारों को दोहराने का फैसला किया है, जिससे पुरस्कार पाने वालों के लिए कई लाभ होंगे। मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वास सरमा की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। जहां समाज में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले एक व्यक्ति को असोम रत्न प्रदान किया जाएगा, वहीं तीन को असोम भूषण, दो को असोम भूषण और हर साल 10 व्यक्तियों को असोम श्री प्रदान किया जाएगा। 

पुरस्कारों में क्रमशः 5 लाख रुपये, 3 लाख रुपये, 2 लाख रुपये और 1 लाख रुपये होंगे, जिसमें गंभीर बीमारी के लिए मुफ्त इलाज, देश भर में असम भवनों में मुफ्त प्रवास और राज्य परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा जैसे लाभ होंगे। "इस वर्ष से, हमने साहित्यकार होमेन बोरगोहेन को उनके जन्मदिन पर जो 7 दिसंबर को है, के नाम पर साहित्यिक पेंशन प्रदान करने का निर्णय लिया है।

इसी तरह, अर्जुन पुरस्कार विजेता भोगेश्वर बरुआ के नाम पर उनके जन्मदिन पर खेल पेंशन प्रदान की जाएगी (अर्थात। 3 सितंबर और 17 जनवरी को आर्टिस्ट अवार्ड, ”जल संसाधन मंत्री और सरकार के प्रवक्ता पीयूष हजारिका ने बैठक के बाद कहा। कैबिनेट ने बाढ़ क्षति आकलन और बुनियादी ढांचे की मरम्मत के सरलीकरण को भी मंजूरी दी। उपायुक्तों को एक अप्रैल से 31 अक्टूबर के बीच कार्रवाई के लिए अधिकृत किया गया है।

सांसद नवनीत राणा ने फर्जी कागज़ातों से बनवा रखा था जाति प्रमाणपत्र, हाई कोर्ट ने किया ख़ारिज

पंजाब में कोरोना ने फिर ढाया कहर, 82 मरीजों की ली जान

बिहार के बांका जिले में विस्फोट से गिरा मदरसा, बम विस्फोट का लगाया जा रहा अनुमान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -