असम सरकार ने सभी कोविड-19 प्रतिबंधों को वापस लिया

कोविड स्थिति में सुधार के साथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने रविवार, 13 फरवरी को कहा कि कोविड -19 के प्रकोप के जवाब में लगाए गए सभी सरकारी प्रतिबंधों को मंगलवार, 15 फरवरी से हटा दिया जाएगा।

राज्य सरकार जल्द ही इस संबंध में एक मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) स्थापित करेगी। यह पुष्टि की गई है कि एसओपी आज, 14 फरवरी को जारी किए जाएंगे। परिवहन उद्योग में प्रतिबंध, जैसे कि हवाई अड्डों और रेलमार्गों में आवश्यक कोविड परीक्षण, को भी हटा दिया जाएगा। अस्पतालों में आवश्यक कोविड परीक्षण प्रक्रिया को चरणबद्ध रूप से समाप्त कर दिया जाएगा, जैसा कि रात का कर्फ्यू होगा। सीएम सरमा के अनुसार, सामाजिक धार्मिक बैठकों के लिए भी प्रतिबंध हटा लिया जाएगा।

हाल ही में एक ट्वीट में, मुख्यमंत्री ने दावा किया कि असम की राज्य सरकार 15 फरवरी से हवाई अड्डों, ट्रेनों और अस्पतालों में सभी कोविड प्रतिबंधों को हटा देगी। सोमवार, 14 फरवरी को, उन्होंने घोषणा की कि कर्ब वापसी पर एक पूर्ण अधिसूचना प्रदान की जाएगी।

राज्य में नियमित रूप से कोविड-19 पॉजिटिव मामलों में लगातार गिरावट के बाद, यह निर्णय लिया गया था। राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) द्वारा प्रदान किए गए बुलेटिन के अनुसार, असम ने शनिवार, 12 फरवरी को 172 नए सकारात्मक मामलों की सूचना दी, जो शुक्रवार, 11 फरवरी को दर्ज किए गए कोविड -19 मामलों की संख्या से 95 कम है। शनिवार तक, 172 उदाहरण थे, जिससे कुल 7,23,416 हो गए। सूत्रों के अनुसार, असम में रविवार, 13 फरवरी को 79 नए मामले आए थे और मरने वालों की संख्या घटकर चार हो गई थी। इस बीच, राज्य की रिकवरी दर 98.56 प्रतिशत है, जिसमें 0.83 प्रतिशत का सकारात्मक प्रतिशत है। गौरतलब है कि देशभर में कोविड पॉजिटिव मामलों की संख्या कम हो रही है।

इस दिन से प्लास्टिक से बने चम्मच, गिलास से लेकर झंडे-ईयरबड तक सब होंगे बैन

'उनके बलिदान को देश नहीं भूलेगा', पुलवामा हमले की तीसरी बरसी पर बोले नितिन गडकरी

पंजाब किंग्स ने अपने इन खिलाड़ियों पर लगाया दांव

 

 

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -