असम सरकार ने 580 हाई स्कूल शिक्षकों की सेवाओं को किया नियमित

शनिवार को मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की एक बैठक ने 2001 में शामिल होने की तिथि से 580 हाई स्कूल शिक्षकों की सेवाओं को नियमित करने का निर्णय लिया है। मंत्रिमंडल ने 57 स्कूलों में 101 व्यावसायिक शिक्षकों के सेवा नियमों को भी मंजूरी दे दी, जिससे वे 28,748 रुपये प्रति माह के समय-वेतन में भुगतान के लिए पात्र कैबिनेट की बैठक ने ASDMA के कर्मचारियों के नियमितीकरण को "सैद्धांतिक रूप से" मंजूरी दे दी, जो औपचारिकताओं के अवलोकन के अधीन था।

60 वर्ष तक की सेवा विस्तार उन अनुबंधित कर्मचारियों को दी जाएगी, जो P & RD विभाग में कम से कम 10 वर्ष की सेवा प्रदान करेंगे। संबंधित मंत्री को इस संबंध में एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। बैठक में नागांव के हाटीचुंग में श्रीमंत शंकरदेव विश्वविद्यालय को 239 बीघा भूमि, गुवाहाटी में दीपक संघ को 1 कट्ठा जमीन और कामरूप में विश्व नवीकरण आध्यात्मिक ट्रस्ट को 10 बीघा जमीन आवंटित करने की भी मंजूरी दी गई।

कैबिनेट की बैठक में बोडोलैंड प्रशासनिक कर्मचारी कॉलेज के निर्माण और बोडोलैंड के कल्याण विभाग के रूप में जाना जाने वाला एक नया विभाग बनाने पर भी चर्चा हुई। सरकार ने 8000 व्हीलचेयर खरीदने का भी निर्णय लिया, जिसका उपयोग आगामी आम चुनावों के दौरान और उसके बाद अन्य उद्देश्यों के लिए किया जाएगा।

अपने जवानों की मौत से बौखलाया चीन, इस तरह निकाल रहे है अपनी भड़ास

देश के दक्षिणी हिस्से में मिला भिन्न तरह का कोरोना वायरस

भारत और चीन के बीच हुई 10वे दौर की वार्ता, 16 घंटे चली बैठक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -