असम सरकार ने शुरू की ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण सेवा
असम सरकार ने शुरू की ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण सेवा
Share:

गुवाहाटी: असम सरकार ने एक ऑनलाइन लर्नर ड्राइविंग लाइसेंस पोर्टल लॉन्च किया था। इस अवसर का लाभ उठाकर 1 लाख से अधिक लोगों ने लर्नर लाइसेंस के लिए आवेदन किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों से इतनी बड़ी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने के बाद, सरकार ने इन ऑनलाइन ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण और डुप्लीकेट लाइसेंस जारी करने की सेवाओं को शुरू करने का फैसला किया है और इसी श्रृंखला में, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गुरुवार को एक ऑनलाइन पेश किया गया डुप्लिकेट ड्राइविंग लाइसेंस नवीनीकरण के साथ लाइसेंस सेवाएं।

सेवाओं का शुभारंभ करते हुए मुख्यमंत्री ने उम्मीद जताई कि इससे उन लोगों का समय और ऊर्जा बचेगी जिन्हें नए ड्राइविंग लाइसेंस की जरूरत है। जो लोग अपने ड्राइविंग लाइसेंस को नवीनीकृत करना चाहते हैं, उन्हें जिला परिवहन अधिकारियों (डीटीओ) के कार्यालयों का दौरा करने की आवश्यकता नहीं है। वे अपने घरों के आराम से आवेदन कर सकते हैं। इन सेवाओं से उनके समय, ऊर्जा और धन की बचत होगी। 

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि लोग अपने ड्राइविंग लाइसेंस के नवीनीकरण के लिए अपने गृह जिलों के अलावा किसी भी जिले में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा, "डिजिटल सिग्नेचर डीटीओ करेगा। कामरूप (एम) जिले का निवासी भी दीमा हसाओ के डीटीओ कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस के लिए आवेदन कर सकता है। सभी काम डिजिटल रूप से किए जाएंगे। लोगों को डीटीओ जाने की जरूरत नहीं है।"

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में कोरोना का आतंक, संक्रमित मामलों में हुई भारी वृद्धि

Video: भारत माता को मोहम्मद नसीम ने दी गन्दी-गन्दी गालियां, गिरफ्तार होते ही बोला- मुझे माफ कर दो

मुख्यमंत्री सतर्कता प्रकोष्ठ मामले में निलंबित कांग्रेस विधायक को मिली जमानत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -