IAS ऑफिसर घनश्याम दास को सीएम हिमंत बिस्वा के सेक्रेटरी के रूप किया नियुक्त
IAS ऑफिसर घनश्याम दास को सीएम हिमंत बिस्वा के सेक्रेटरी के रूप किया नियुक्त
Share:

गुवाहाटी: असम सरकार ने शुक्रवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के सीनियर ऑफिसर घनश्याम दास को सीएम हिमंत बिस्वा सरमा का सचिव नियुक्त किया है। एक ऑफिशियल विज्ञप्ति के अनुसार, दास इससे पहले कृषि विभाग के सचिव थे। असम प्रशासनिक सेवा अधिकारी तथा तिनसुकिया जिला विकास आयुक्त सिमंत कुमार दास का स्थानांतरण करके उन्हें सीएम का संयुक्त सचिव बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के एक अन्य अफसर देब प्रसाद मिश्रा को सरमा का प्रधान निजी सचिव बनाया गया है। गौरतलब है कि सरमा ने 10 मई को प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली थी।

असम में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुने जाने के पश्चात् हिमंत बिस्व सरमा प्रदेश के अगले सीएम बने। हिमंत बिस्व सरमा वक़्त के साथ असम के पूर्व सीएम सर्बानंद सोनोवाल के मुकाबले कद में ज्यादा ताकतवर हो गए हैं। सरमा ने 2014 के लोकसभा चुनावों से पहले असम में तरुण गोगोई के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को छोड़ दिया था फिर बाद में कांग्रेस पार्टी से भी अलग हो गए। 

वही पूर्वोत्तर में कांग्रेस मुक्त भारत के भारतीय जनता पार्टी के मिशन का नेतृत्व करते हुए हिमंत बिस्व सरमा ने पूर्वोत्तर क्षेत्र में भाजपा के आधार का विस्तार करने में अहम किरदार निभाया तथा अपने वजूद को साबित किया। असम में 2016 के विधानसभा चुनावों में सर्बानंद सोनोवाल भाजपा का चेहरा थे, मगर असम में पहली भाजपा सरकार का श्रेय हिमंत बिस्व सरमा को दिया गया, जिनके संगठनात्मक कौशल, कांग्रेस कैडर का गहरा ज्ञान तथा चुनावी रणनीति बढ़िया सिद्ध हुई।

ब्लैक फंगस को हरियाणा सरकार ने घोषित किया नोटिफाइड डिजीज, अब हर मामले पर रहेगी नज़र

आज 'विश्व व्हिस्की दिवस' मना रही पूरी दुनिया, जानिए इसका पूरा इतिहास

बेड की मांग कर रहे युवक से खुद सीएम स्टालिन ने की बात, करवाया बिस्तर का इंतज़ाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -