नागरिकता कानून पर भाजपा को बड़ा झटका, असम गण परिषद् ने किया ये ऐलान
नागरिकता कानून पर भाजपा को बड़ा झटका, असम गण परिषद् ने किया ये ऐलान
Share:

गुवाहाटी: नागरिकता संशोधन कानून पर भाजपा को अब उसकी सहयोगी पार्टियां ही घेरने लगी हैं। पूर्वोत्तर में भाजपा की सबसे अहम सहयोगी पार्टी असम गण परिषद ने नागरिकता कानून के विरोध की घोषणा कर दी है। भाजपा को बड़ा झटका देते हुए असम गण परिषद ने घोषणा की है कि वह नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ याचिका दायर करेगी।

असम गण परिषद के जोई नाथ शर्मा ने कहा है कि, "शनिवार को पार्टी की मीटिंग आयोजित की गई। पार्टी ने असम में नागरिकता संशोधन कानून और विशेष रूप से ब्रह्मपुत्र घाटी में कार्यान्वयन को चुनौती देने वाली याचिका दाखिल करने का निर्णय लिया है। हमारे पार्टी अध्यक्ष एक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करेंगे जो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेगा।"

नागरिकता संशोधन कानून पर असम गण परिषद के स्टैंड को भाजपा के लिए करारा झटका माना जा रहा है। इससे पहले असम गण परिषद ने नागरिकता कानून का समर्थन किया था। संसद के दोनों सदनों से नगारिकता संशोधन बिल पारित होने और इस पर राष्ट्रपति की मुहर लगने के बाद से पूरा पूर्वोत्तर के राज्य जल रहे है। असम में सबसे अधिक उग्र प्रदर्शन हो रहे हैं। असम के 10 जिले प्रभावित हुए हैं। 10 जिलों में इंटरनेट सेवा पर पाबंदी लगा दी गई है। राज्य के कई इलाकों में कर्फ्यू भी जारी है।

कोयला खदानों की आवंटन प्रक्रिया शुरू, राज्य सरकारों को मिलेगा करोड़ों का राजस्व

प्रदर्शन कर रहे PMC बैंक के ग्राहकों को पुलिस ने हिरासत में लिया, सीएम उद्धव ने कही ये बात

नेशनल कांफ्रेंस की पीएम मोदी से मांग, कहा- कश्मीरी लोगों से करें सीधा संवाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -