सीएम सोनोवाल ने किया फ्लाईओवर का उद्घाटन
सीएम सोनोवाल ने किया फ्लाईओवर का उद्घाटन
Share:

गुवाहाटी: असम राज्य में विकास कार्य निरंतर बढ़ता जा रहा है। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को शहर में कामाख्या गेट और पांडु के साथ मालीगांव में शामिल होने वाले एक नए फ्लाईओवर की आधारशिला रखी। प्रस्तावित फोर-लेन फ्लाईओवर मालीगांव से शुरू होगा और असम ट्रंक (एटी) रोड पर कामाख्या मंदिर के गेट को पार करते हुए पांडु घाट तक जाने वाली सड़क के साथ समाप्त होगा। असम पीडब्ल्यूडी (सड़कें) राज्य के स्वामित्व वाली प्राथमिकता विकास (सामान्य) योजना के तहत 383.72 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से इस फ्लाईओवर का निर्माण करेगी।

मिली जानकारी के अनुसार लगभग 3 किमी लंबे फ्लाईओवर को निर्माण की तारीख से दो साल के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। गुवाहाटी में तेजी से बुनियादी ढांचे के विकास को राज्य सरकार की दृष्टि के तहत शहर को पूरे दक्षिण-पूर्व एशिया का प्रवेश द्वार बनाने के लिए कहा जाता है, मुख्यमंत्री ने कहा कि असम को एक बनाने के लिए राज्य सरकार द्वारा बुनियादी ढांचे के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता के रूप में लिया गया है। 

उन्होंने राज्य की राजधानी क्षेत्र योजना के तहत चारों तरफ से गुवाहाटी शहर के विस्तार और स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के पहले दौर में केंद्र द्वारा गुवाहाटी के गठन का उल्लेख किया, जो गुवाहाटी बनाने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की दृष्टि के संकेतक के रूप में है। और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की परिकल्पना के अनुसार, असम देश के विकास का नया इंजन है। प्रधानमंत्री मोदी के परिवहन के आदर्श वाक्य के माध्यम से Modi परिवर्तन का उल्लेख करते हुए, सोनोवाल ने कहा कि वर्तमान में राज्य सरकार के दौरान प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के तहत राज्य में 15,000 किलोमीटर सड़कें बनाई गई हैं।

हाथरस कांड में नया मोड़, CBI ने दर्ज किया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या का केस

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कोरोना के बढ़ते मामलों पर कही ये बात

अरुणाचल में कोरोना ने ढाया कहर, सामने आए फिर इतने केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -