पूर्व सीएम तरुण गोगोई की हालत नाजुक, इलाज में जुटी 9 डॉक्टरों की टीम
पूर्व सीएम तरुण गोगोई की हालत नाजुक, इलाज में जुटी 9 डॉक्टरों की टीम
Share:

गुवाहटी: असम के पूर्व सीएम तरूण गोगोई लंबे समय से बीमार चल रहे हैं. खबर है कि पूर्व सीएम तरूण गोगोई की हालत सोमवार को और बिगड़ गई है. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा है कि उनकी हालत ''बेहद नाजुक'' है. गुवाहटी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने बताया कि 80 वर्ष की आयु पार कर चुके गोगोई की देखभाल नौ डॉक्टरों की एक टीम कर रही है. बता दें कि 84 वर्षीय कांग्रेस नेता का उपचार गौहाटी मेडिकल कॉलेज में चल रहा है.

उन्होंने ये भी कहा है कि, ”पूर्व सीएम की मौजूदा स्वास्थ्य स्थिति बेहद नाजुक है और डॉक्टर उनके स्वास्थ्य में सुधार लाने के लिए जी तोड़ कोशिश कर रहे हैं.” असम के स्वास्थ्य मंत्री ​हेमंत बिस्वा सरमा, गोगोई के पुत्र गौरव के साथ GMCH में मौजूद हैं. अभी गोगोई वेंटिलेटर पर हैं और उनके कई अंग सही से काम नहीं कर रहे हैं. रविवार को उनका डायलिसिस किया गया, जो छह घंटे तक चलता रहा. गोगोई को दो नवंबर को GMCH में एडमिट कराया गया था, जिसके बाद उनकी सेहत बिगड़ने पर उन्हें शनिवार की रात वेंटिलेटर पर रखा गया .

आपको बता दें कि तरुण गोगोई असम के लगातार तीन बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. वो वर्ष 2001 से लेकर 2016 तक निरंतर तीन बार सीएम की कुर्सी संभाल चुके हैं. पूर्व सीएम रहे गोगोई को कोरोना संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद 25 अक्टूबर को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था. गोगोई 25 अगस्त को कोविड-19 से संक्रमित पाये गये थे और अगले दिन उन्हें अस्पताल में एडमिट कराया गया था. वह दो महीने तक अस्पताल में रहे थे.

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -