असम में बाढ़ के कारण कछार जिले में 41,037 लोग प्रभावित

कछार: असम के कछार जिले में स्थिति गंभीर बनी हुई है, मौजूदा बाढ़ से 41,000 से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) के अनुसार, जिले भर के 138 गांवों में 41,037 लोग प्रभावित हुए हैं, जिसमें 1,685 बाढ़ पीड़ितों ने जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए राहत शिविरों में शरण ली है। 

जिले में बाढ़ ने 2099.6 हेक्टेयर फसलों में बाढ़ ला दी है। एएसडीएमए के अनुसार, कछार जिले के एक बच्चे सहित तीन लोग रविवार से लापता हैं। जिले के कई क्षेत्रों में एसडीआरएफ, अग्निशमन और आपातकालीन सेवाएं और जिला प्रशासन बचाव कार्य कर रहा है।

इस बीच, असम के नगांव जिले में बाढ़ की स्थिति तब और खराब हो गई जब कोपिली नदी के बाढ़ के पानी ने कामपुर क्षेत्र के कई गांवों और खेतों में बाढ़ ला दी। 

कोपिली नदी ने 2004 में  दर्ज किए गए अपने पिछले 61.79 मीटर के उच्चतम बाढ़ स्तर को पार कर लिया है।

एक आधिकारिक बयान के अनुसार, हाल ही में आई बाढ़ ने असम के सात जिलों में लगभग 57,000 लोगों को प्रभावित किया है। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, 15 राजस्व हलकों में लगभग 222 गांव और 10321 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ के पानी ने 44 हेक्टेयर खेती की भूमि को बाढ़ में डाल दिया था। असम में आई इस प्राकृतिक आपदा ने एक बच्चे समेत तीन लोगों की जान ले ली है।

शूटिंग के बीच जख्मी हुए सिद्धार्थ मल्होत्रा...वायरल हुआ वीडियो

भारत आज एससीओ के तहत क्षेत्रीय आतंकवाद विरोधी ढांचे की बैठक की मेजबानी करेगा

'क्षेत्रीय पार्टियां कांग्रेस को नहीं हरा सकती' बोल घिरे राहुल गाँधी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -