असम बाढ़ में मौत का नया आंकड़ा आया सामने
असम बाढ़ में मौत का नया आंकड़ा आया सामने
Share:

असम में बाढ़ की वजह से मरने वालों की तादाद बढ़कर 110 हो चुकी है. इस बाढ़ में 56 लाख से ज्यादा लोग अब तक इससे प्रभावित हुए हैं. प्रदेश आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) ने गुरुवार को सूचना दी कि जहां 110 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं प्रदेश के 30 शहरों में कुल 56 लाख 89 हजार 584 लोग प्रभावित हुए हैं. असम में बाढ़ की स्थिति विभिन्न जिलों में प्राकृतिक आपदा के कारण मरने वालों की तादाद में बढ़ोतरी के साथ बिगड़ रही है.

केंद्रीय आयुष मंत्री को हुआ कोरोना, बोले- मेरे संपर्क में आए लोग करा लें जांच

एक आधिकारिक खबर के मुताबिक, प्रदेश के अधिकांश इलाकों में स्थिति सुधरी है, किन्तु धेमाजी, बक्सा और मोरीगांव शहरों में कोई सुधार नहीं हुआ है. इन तीन में इस वक्त बाढ़ से  14,205 लोग प्रभावित है और  7,009 हेक्टेयर फसल इलाकों भी प्रभावित हुआ है. धेमाजी में सबसे ज्यादा 12,908 लोग प्रभावित हुए हैं. इसके बाद बक्सा में 1,000 लोग और मोरीगांव में 297 लोग आपदा से प्रभावित हैं. मंगलवार तक तीनों शहरों में 13,800 लोग प्रभावित हुए थे.

15 अगस्त को लाल किले पर खालिस्तानी झंडा फहराने का प्लान, दिल्ली में मचा हड़कंप

एएसडीएमए के मुताबिक कुल मिलाकर 81 गांव बाढ़ की चपेट में हैं, और उनमें से अधिकतर धेमाजी शहरों में हैं. जोरहाट शहरों के नेमाटीघाट पर ब्रह्मपुत्र नदी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, जबकि जिया भराली सोनितपुर में एनटी रोड क्रॉसिंग पर लाल निशान से ऊपर बह रही है. बुलेटिन में कहा गया है कि बोंगाईगांव और बक्सा जिलों में तटबंध, सड़क, पुल, पुलिया और अन्य बुनियादी ढांचे को नुकसान पहुंचा है. वही, भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश और बाढ़ से लोग बेहाल हैं. इसे देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ने मानवीय मदद की पेशकश की है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा कि मानसून के दौरान भारत में 770 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है. अफसरों के मुताबिक, पांच लाख से अधिक लोगों को उनके निवास से निकालकर सुरक्षित हिस्सों पर ले जाया गया है. इसे देखते हुए संयुक्त राष्ट्र ज्यादा प्रभावित लोगों तक मानवीय मदद पहुंचाने के लिए तैयार है.

बेंगलुरु हिंसा: कांग्रेस विधायक बोले- दंगाइयों को पैसे बांटे गए, CBI जांच कराइ जाए

ऋषि पंचमी : व्रत रखने वाली महिलाएं-कन्याएं भूलकर भी न करें ये काम

अब भी गहरी बेहोशी में हैं प्रणब मुखर्जी, सेहत में कोई सुधार नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -