असम में बाढ़ और भूस्खलन का कहर जारी, अब तक 61 लोगों की मौत, हज़ारों प्रभावित
असम में बाढ़ और भूस्खलन का कहर जारी, अब तक 61 लोगों की मौत, हज़ारों प्रभावित
Share:

गुवाहाटी: असम में बाढ़ से शनिवार को दो और लोगों की जान चले गई है. बाढ़ के कारण अब तक 18 जिलों में 10.75 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अपने नियमित बुलेटिन में जानकारी देते हुए बताया है कि मोरीगांव में बाढ़ से एक शख्स की मौत हुई और एक अन्य व्यक्ति की मौत तिनसुकिया जिले में हुई है. दो और मौत होने के बाद राज्य में कुल मरने वालों की संख्या बढ़कर 61 हो गई है। 

इनमे से 37 लोगों की मौत बाढ़ की वजह से और 24 लोगों की मौत लगातार हुई बारिश के चलते हुए भूस्खलन से हुई है. लखीमपुर और बोंगाईगांव में शनिवार को बाढ़ का स्तर थोड़ा कम हुआ है. धेमाजी, बिश्वनाथ, चिरांग, दारंग, नलबाड़ी, बारपेटा, कोकराझार, धुबरी, दक्षिण सालमारा, गोलपाड़ा, कामरूप,  मोरीगांव, नागांव, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप मेट्रोपॉलिटन, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हैं. 

बारपेटा में भी बाढ़ ने तबाही मचा रखी है, जहां 6.33 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं और इसके बाद दक्षिण सालमारा में तक़रीबन 1.95 लाख लोग प्रभावित हैं. गोलपाड़ा में 83,300 से ज्याद लोग प्रभावित हैं. इसमें कहा गया है कि बीते 24 घंटे में तीन जिलों में SDRF, जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों ने 1,046 लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया है. जिला प्रशासन ने आठ जिलों में 171 राहत शिविर और वितरण केन्द्र स्थापित किए हैं, जहां इस वक़्त 6,531 लोग शरण लिए हुए हैं.

कोरोना के चलते आयकर विभाग ने दी राहत, अब 30 नवंबर तक भरें ITR

भारत के बाजार में आ सकता है देसी TikTok, इंफोसिस के चेयरमैन ने दिए संकेत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, आधे घंटे तक कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -