असम चुनाव: माजुली सीट पर वोट काउंटिंग जारी, 2400 वोटों से आगे चल रहे CM सोनोवाल
असम चुनाव: माजुली सीट पर वोट काउंटिंग जारी, 2400 वोटों से आगे चल रहे CM सोनोवाल
Share:

गुवाहाटी: असम विधानसभा चुनाव के लिए वोट काउंटिंग शुरू हो चुकी है। असम की सबसे हाई-प्रोफाइल विधानसभा सीट माजुली है, जहां से खुद सीएम सरबानंद सोनोवाल बतौर भारतीय जानता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं। माजुली विधआनसभा सीट पर असम के सीएम 2400 से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। असम चुनाव के लिए मतों की गिनती जारी है। शुरुआती रुझानों में में भाजपा गठबंधन को बहुमत मिलता नज़र आ रहा है। 

सोनोवाल असम के सीएम बनने से पहले मोदी सरकार में खेल एवं युवा मामलों के राज्‍यमंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) का पद संभाल चुके हैं। मई 2016 में हुए असम विधानसभा चुनाव में वह सीएम पद के दावेदार थे। पार्टी को जीत मिलने के बाद 24 मई को उन्होंने असम के 14 वें सीएम के रूप में शपथ ग्रहण की थी। 2016 के विधानसभा चुनाव में माजुली विधानसभा सीट पर सोनोवाल को 49 हजार से अधिक वोट मिले थे। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी राजीव लोचन पेगू को 19 हजार के भारी अंतर से चुनाव में मात दी थी।

बता दें कि डिब्रूगढ़ यूनिवर्सिटी से स्नातक और गौहती यूनिवर्सिटी से LLB की डिग्री लेने वाले सोनोवाल को गतिशील युवा राजनेता के रूप में जाना जाता है। उन्हें जातिया नायक के रूप में भी जाना जाता है, जो राज्य के सबसे पुराने छात्र निकाय AJSU द्वारा दिया गया एक नाम है। सोनोवाल के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, भाजपा प्रमुख अमित शाह, लालकृष्ण आडवाणी समेत पार्टी के कई बड़े नेता शामिल हुए थे।

केरल विधानसभा चुनाव: 140 सीटों में से इतनी सीटों पर आगे चल रहा है एलडीएफ

नागार्जुन सागर विधानसभा चुनाव: वोटों की शुरुआती गिनती में टीआरएस ने कायम की बढ़त

विधानसभा चुनाव: असम में 'कमल' का जोर, केरल में लेफ्ट की आंधी.. जानें क्या है बंगाल का हाल

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -