असम इलेक्शन: राहुल समेत स्मृति ईरानी भी करेंगी असम का दौरा
असम इलेक्शन: राहुल समेत स्मृति ईरानी भी करेंगी असम का दौरा
Share:

असम में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण में 47 सीटों के लिए 27 मार्च को मतदान हुए थे। असम में विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 47 सीटों के लिए शनिवार को शुरू हुए जिसमें कोरोना वायरस संबंधी नियमों का सख्ती से पालन करते हुए मतदान किया जा रहा है। वहीं आज राज्य में राहुल गांधी, जेपी नड्डा, स्मृति ईरानी दौरा करने वाले है।

23 महिलाओं समेत 264 उम्मीदवार मैदान में: इस चरण में सीएम सर्बानंद सोनोवाल, मंत्रियों तथा विपक्षी नेताओं की राजनीतिक किस्मत का निर्णय होगा। अधिकारियों ने कहा कि  प्रथम चरण में 23 महिलाओं सहित कुल 264 उम्मीदवार मैदान में हैं। प्रथम चरण में सुरक्षा बलों की कुल 300 कंपनियों को तैनात किया जा चुका है, जिसमें लोग ऊपरी असम के 12 जिलों और ब्रह्मपुत्र के उत्तरी तटीय जिलों में 11,537 मतदान केंद्रों पर मतदान किया जा रहा है।

पहले चरण का मतदान: मीडिया रिपोर्ट्स  के अनुसार अधिकारियों ने बोला कि सभी संवेदनशील क्षेत्रों में गश्त तेज की जा चुकी है और कड़ी चौकसी बरती कही जा रही है। इन 47 सीटों में से अधिकांश पर सत्तारूढ़ बीजेपी-अगप गठबंधन, कांग्रेस के नेतृत्व वाले विपक्षी महागठबंधन और नवगठित असम जातीय परिषद (AJP) के बीच त्रिकोणीय मुकाबला है। कुल 81,09,815 मतदाता प्रथम चरण में अपने मताधिकार का प्रयोग कर पाएंगे। इनमें 40,77,210 पुरुष और 40,32,481 महिलाएं हैं, जबकि 124 थर्ड जेंडर मतदाता हैं, इसके अलावा 9 विदेशी मतदाता हैं। मतदान शाम 6 बजे तक जारी रहने वाला है।

ब्राजील के राष्ट्रपति कैबिनेट फेरबदल करने को हुए मजबूर, शीर्ष राजनयिक में किया परिवर्तन

ब्रेकिंग न्यूज़: भाजपा के इस नेता ने की ख़ुदकुशी

स्पेन यूरोपीय संघ के क्षेत्र में 1 माह के लिए बंद हुई सभी बाहर जाने वाली उड़ाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -