डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय में पाए गए कोरोना संक्रमित छात्र, किया गया ये ऐलान

By Nikki Chouhan
Feb 23 2021 10:22 AM
डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय में पाए गए कोरोना संक्रमित छात्र, किया गया ये ऐलान

गुवाहाटी: कोरोना महामारी के कारण देश ही पूरी दुनिया बहुत ग्रसित है, वही बीच दो महिला छात्र ने डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के डॉ. भूपेन हजारिका सेंटर फॉर स्टडीज़ इन परफॉर्मिंग आर्ट्स ने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। छात्रों के सकारात्मक परीक्षण के बाद, विश्वविद्यालय को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है। डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रभारी जितेन हजारिका ने उसी के संबंध में एक अधिसूचना जारी की। 

अधिसूचना के अनुसार, 7 दिनों की अवधि के लिए विभाग सोमवार से प्रभावी रहेगा। विभाग के सभी छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को सलाह दी गई है कि वे खुद को 7 दिनों के लिए घर के अलगाव में रखें और तीन दिनों के भीतर मानक आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए जाएं। ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन की डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय इकाई ने सोमवार को कुलपति, प्रभारी प्रोफेसर आरएनएस यादव को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें जारी सेमेस्टर के लिए प्रवेश शुल्क में छूट की मांग की गई। 

इसके साथ ही छात्रसंघ ने कहा कि सभी 33 विभागों के छात्र और कोरोना महामारी और लॉकडाउन के कारण विश्वविद्यालय के अध्ययन केंद्र प्रतिकूल रूप से प्रभावित हुए हैं। इस बीच, डिब्रूगढ़ जिले ने 21 फरवरी तक 14,989 रिपोर्ट की है। जिले में कुल मौतों की संख्या 125 है।

Ind Vs Eng: टीम इंडिया का पेस अटैक हुआ मजबूत, उमेश यादव ने पास किया फिटनेस टेस्ट

देश में अब तक कितने लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन ? स्वास्थय मंत्रालय ने दिया जवाब

सामान्य कक्षाएं बहाल करने की मांग को लेकर छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन, तो पुलिस ने कर डाला ये काम