असम ने चुनाव से पहले पूरे राज्य को किया 'अशांत क्षेत्र' घोषित
असम ने चुनाव से पहले पूरे राज्य को किया 'अशांत क्षेत्र' घोषित
Share:

गुवाहाटी: असम के राज्यपाल जगदीश मुखी ने चुनाव से पहले 27 फरवरी से शुरू होने वाले छह महीने के लिए पूरे राज्य को अशांत क्षेत्र घोषित कर दिया। राज्य सरकार असम के अशांत क्षेत्र की घोषणा के संबंध में विज्ञप्ति जारी करती है।

विज्ञप्ति में कहा गया है, "सशस्त्र बल (विशेष शक्तियां) अधिनियम, 1958 की धारा 3 के तहत प्रदत्त शक्तियों के अनुसार, असम के राज्यपाल ने 27 फरवरी, 2021 से छह महीने पहले तक पूरे असम राज्य को 'अशांत क्षेत्र' घोषित कर दिया है। जब तक पहले वापस नहीं लिया जाता। ”असम के राज्यपाल का नया आदेश पिछले साल 28 अगस्त को इसी तरह के एक कदम का विस्तार है, जब राज्य को छह महीने के लिए अशांत क्षेत्र’ घोषित किया गया था। अशांत क्षेत्र की स्थिति के विस्तार के लिए सरकार द्वारा कोई कारण नहीं बताया गया है।

इस बीच, राज्य के कार्बी आंगलोंग क्षेत्र के पांच विभिन्न विद्रोही संगठनों से जुड़े 10 से अधिक आतंकवादियों ने मंगलवार को असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल के सामने हथियार रखे थे। ये समूह पीपुल्स डेमोक्रेटिक काउंसिल ऑफ कार्बी लोंगरी (पीडीकेके), कार्बी लोंगरी एनसी हिल्स लिबरेशन फ्रंट (केएलएनएलएफ), कार्बी पीपुल्स लिबरेशन टाइगर (केपीएलटी), कुकी लिबरेशन फ्रंट (केएलएफ) और यूनाइटेड पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (UPLA) हैं।

डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय में 'वित्तीय अनियमितताओं' की जांच के लिए किया गया एक उच्चस्तरीय समिति का गठन

आज गृहमंत्री अमित शाह करेंगे असम का दौरा, इन समारोह में लेंगे भाग

आमजन के लिए खुशखबरी! आधी हो सकती है पेट्रोल-डीजल की कीमतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -