देबेन दत्ता लिंचिंग मामला: अदालत ने एक दोषी को सुनाई मौत की सजा, 24 अन्य को आजीवन कारावास
देबेन दत्ता लिंचिंग मामला: अदालत ने एक दोषी को सुनाई मौत की सजा, 24 अन्य को आजीवन कारावास
Share:

जोरहाट की एक स्थानीय अदालत ने डॉ. देबेन दत्ता लिंचिंग मामले में मुख्य आरोपी संजय राजोवर को मौत की सजा सुनाई है। अदालत ने मामले में 24 अन्य दोषियों को भी आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। जोरहाट की एक अदालत ने चाय बागान के एक कर्मचारी डेब्यू दत्ता की पैरवी के लिए एक चाय बागान कार्यकर्ता और 24 अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

जिला और सत्र न्यायालय ने 13 अक्टूबर को जोरहाट के न्यायाधीश रॉबिन फुकन को आईपीसी की धारा 302/149, 342/149, 353/148, 353/149 के तहत 25 चाय श्रमिकों को दोषी ठहराया। अदालत ने मामले में मुख्य आरोपी संजय राजवार को दोषी ठहराते हुए मौत की सजा सुनाई। संजीब राजोवर, सुरेश राजोवर, अजॉय माझी, उपेंद्र भूमिज, रतुल राजोवर, बबलू राजवार, अनिल मझी, बिजोय राजोवर, बोलिन राजवार, दीपक राजवर, मिलन राजोवर, रिंकू मांझी, मिश्रीलाल माझी, सिबचरन महाली, देवली महाली, देवली, रामेश्वर भौमिज, सिबा महाली, राहुल राजोवर, कलानग माझी, मनोज माझी, रिंकू बक्ती और 24 कोविक्ट जो जीवन के साथ सहायक थे।

पुलिस ने दत्ता की पैरवी के लिए 32 चाय बागान श्रमिकों को गिरफ्तार किया और उनके खिलाफ पिछले साल 24 सितंबर को जोरहाट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने आरोप पत्र दायर किया। टेओक टी एस्टेट के श्रमिकों के एक वर्ग ने 73 वर्षीय दत्ता पर हमला किया।

आज शाम 6 बजे पीएम मोदी का सम्बोधन, राहुल गाँधी बोले- मैं चीन पर सुनना चाहूंगा

आइटम विवाद: राहुल के बयान पर बोले कमलनाथ- खेद जता चुका हूँ, माफ़ी क्यों मांगू ?

धीमा पड़ा कोरोना, दिल्ली हाई कोर्ट ने कहा- छोड़े गए कैदियों को वापस जेल में डाला जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -