असम में 2 लाख तक पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

Sep 30 2020 11:28 AM
असम में 2 लाख तक पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

असम में कोरोना के मामले रोज बढ़ रहे हैं। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने जानकारी दी है कि कोरोनावायरस के लिए 3,592 लोगों का परीक्षण किया गया है, जो कुल मामलों को 177221 तक हो गए हैं। असम में अब 177221 हैं; सकारात्मक मामले, 32539 सक्रिय मामले।

“हम अभी असम में कोरोना के प्रसार की वास्तविक सीमा का आकलन करने की कोशिश कर रहे हैं। अगर हम यह नहीं पता लगाते हैं कि अब और पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए हैं, तब तक दुर्गा पूजा (अक्टूबर में) आती है, तो स्थिति खराब हो सकती है, “राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के असम के मिशन निदेशक लक्ष्मणन एस ने एक प्रमुख दैनिक को बताया। लक्ष्मणन ने यह भी कहा कि सकारात्मकता के साथ अस्पतालों में रोगियों के लक्षणों में सकारात्मकता दर बहुत अधिक थी, जबकि यह समुदाय में तुलनात्मक रूप से कम था।

“वास्तविकता इन दो चरम सीमाओं के बीच कहीं है और हम यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि स्थिति क्या है। यहां तक कि एक सेरोसेवे अध्ययन भी इस उद्देश्य के लिए सबसे उपयुक्त नहीं होगा, इसलिए, इस तरह बड़े पैमाने पर परीक्षण करना, हमारा सबसे अच्छा दांव है, ”उन्होंने कहा, यह गणना करते हुए कि यह एक मूर्खतापूर्ण तरीका नहीं है, लेकिन फिर भी सबसे अच्छा हो सकता है। कामरूप (मेट्रो) जिले में, जो राज्य की राजधानी गुवाहाटी को कवर करता है, 90 CSCC खोले गए हैं जहाँ लोग विभिन्न सरकारी अस्पतालों के अलावा, आकर परीक्षण कर सकते हैं। "हर तरह से संभव है, टीवी चैनलों और अखबारों में विज्ञापनों के माध्यम से, हम अधिक से अधिक लोगों से अनुरोध कर रहे हैं कि वे आएं और जांच कराए।"

मेघालय में कोरोना के मामलों में हुई वृद्धि, जानिए वर्तमान कितने है केस

असम में 1 अक्टूबर से खुलेगा काजीरंगा नेशनल पार्क

आईसीएमआर ने आने वाले समय में कोरोना पीड़ितों का लगाया अनुमान