असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने नवगठित बाजली प्रशासनिक जिले का किया उद्घाटन
असम के मुख्यमंत्री सोनोवाल ने नवगठित बाजली प्रशासनिक जिले का किया उद्घाटन
Share:

गुवाहाटी: असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने नवगठित बाजली प्रशासनिक जिले का उद्घाटन किया। सीएम ने बुधवार को बाजली हायर सेकेंडरी स्कूल के खेल मैदान में आयोजित कार्यक्रम के दौरान इसका औपचारिक उद्घाटन किया। उन्होंने मुख्यमंत्री समग्र ग्राम्य उन्यन योजना के तहत पाठशाला में 4.68 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाली बाजली दुग्ध प्रसंस्करण इकाई का शिलान्यास भी किया।

मुख्यमंत्री सोनोवाल ने असम का 34वां जिला बन चुके बाजली के लोगों को बधाई दी। उन्होंने जिले के लोगों से भी आग्रह किया कि बाजली को प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ जिलों में से एक बनाया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एटमा निर्भय भारत के आह्वान का जवाब देते हुए राज्य सरकार ने असम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए कदम उठाए हैं। सोनोवाल ने बाजली के लोगों से मानव संसाधन के साथ इस आंदोलन की अगुआई करने का आह्वान किया क्योंकि क्षेत्र के छात्र हमेशा हर परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करते हैं और शिक्षाविदों में उत्कृष्टता हासिल करते हैं।

सीएम को यह भी उम्मीद है कि एक जिले को अवित करने से यहां के निवासियों को बेहतर अवसर और सुविधाएं मिलेंगी सोनोवाल ने प्रतिस्पर्धा के इस युग में सफलता हासिल करने के लिए लगातार खुद को बेहतर बनाने पर जोर दिया। उन्होंने युवाओं से विज्ञान, खेल, शिक्षाविदों और संस्कृति जैसे सभी क्षेत्रों में उत्कृष्टता हासिल करने का आग्रह किया ताकि दक्षिण पूर्व एशिया के बाजार को कौशल और ज्ञान के साथ कैप्चर किया जा सके।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का राज्यसभा में बड़ा ऐलान, कहा- 'पैंगोंग लेक पर चीन के साथ हो गया है समझौता'

ट्विटर विवाद के बीच भारत में 'मशहूर' हुआ Koo एप, हर दिन जुड़ रहे 1 लाख लोग

सोनोवाल कैबिनेट ने किया धावक हिमा दास को डीएसपी के पद पर नियुक्त करने का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -