17 मई के बाद भी जारी रखा जाए लॉकडाउन, इस राज्य ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव
17 मई के बाद भी जारी रखा जाए लॉकडाउन, इस राज्य ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव
Share:

गुवाहाटी: कोरोना महामारी के कारण देश में लागू लॉकडाउन की मियाद 17 मई को खत्म हो रही है। इस बीच आगे की रणनीति को लेकर राज्य सरकारों को आज शाम तक केंद्र सरकार के पास अपने सुझाव पहुंचाने हैं। असम की तरफ से केंद्र को लॉकडाउन बढ़ाने का सुझाव भेज दिया गया है। असम के सीएम सर्वानंद सोनोवाल की तरफ से इसकी जानकारी दी गई।

शुक्रवार दोपहर को प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए राज्य के सीएम सर्वानंद सोनोवाल ने कहा कि, ‘हमने लिखित में केंद्र सरकार को सुझाव भेजा है कि लॉकडाउन को जारी रखना चाहिए। अब आगे का फैसला केंद्र सरकार को करने दीजिए, क्योंकि इसको लेकर कई तरह के कदम उठाए जाने हैं’। यदि असम में कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो यहां कुल 87 मामले हैं, जबकि 2 लोगों की जान जा चुकी है। अभी तक 39 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं।

असम की तरह ही कई अन्य राज्यों ने भी अपने प्रस्ताव केंद्र सरकार के पास भेजे हैं। दिल्ली सरकार की तरफ से केंद्र सरकार को जो प्रस्ताव भेजा गया है, उसमें कुछ हद तक बाजार को खोलने की बात कही गई है। इसमें दुकानों को खोलने के लिए ऑड ईवन का नियम लागू करने का सुझाव दिया गया है, साथ ही मेट्रो-बसों में भी कम भीड़ के साथ इन्हें शुरू करने का अनुरोध किया गया है।

लावारिस पड़ी है $ 442 मिलियन की राशि, अपने सही मालिक का है इंतजार

आर्थिक पैकेज के बाद भी शेयर बाजार में सुधार नहीं, 200 अंक टूटा सेंसेक्स

यहां पर झोपड़ों में बनाया क्वारंटाइन सेंटर, हर प्रकार की सुविधा रहेगी उपलब्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -