असम के लोगों को सीएम सोनोवाल ने दिया न्यू ईयर गिफ्ट, CAA को लेकर की यह घोषणा
असम के लोगों को सीएम सोनोवाल ने दिया न्यू ईयर गिफ्ट, CAA को लेकर की यह घोषणा
Share:

गुवाहाटी: न्यू ईयर के अवसर पर एक बार फिर असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने नागरिकता संशोधन अधिनियम पर जनता को आश्वासन दिया है। प्रेस वालों से बात करते हुए सीएम सोनोवाल ने कहा है कि CAA अब एक राष्ट्रीय कानून है और असम के मूल निवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए नियम तैयार किए गए हैं। सोनोवाल ने लोगों से उनमें विश्वास रखने की अपील करते हुए कहा कि लोगों को इस कानून के बारे में अपने मन में कोई शक या भ्रम नहीं रखना चाहिए। 

सीएम सोनोवाल ने कहा कि असम के नागरिकों के हितों के संरक्षण के लिए हमारे पास कई योजनाएं हैं और नव वर्ष के पहले दिन, मैं सभी भूमि पुत्रों को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि वे पूरी तरह से सुरक्षित हैं और ऐसी कोई शक्ति नहीं है जो उनके अस्तित्व को खतरे में डाल सके? उन्होंने कहा कि देश में कोई भी नया आदमी नहीं आएगा और अगर वे प्रयास करेंगे, तो हम इसकी अनुमति नहीं देंगे। सीएम सोनोवाल ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति नये नियमों को पढ़ेगा तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि कोई बांग्लादेशी या किसी और देश का कोई अन्य शख्स हमारे देश में घुसने के लिए इस कानून का लाभ नहीं उठा सकता है।

सीएम ने कहा कि इस देश में दशकों से रह रहे लोग ही नागरिकता के लिए अर्जी दे सकेंगे, फिर इन आवेदनों की जांच की जाएगी और इसके वैध पाए जाने पर ही उन्हें नागरिकता दी जाएगी। सीएम ने कहा कि मैं असमी समुदाय की जातीय चेतना (राष्ट्रवादी जागरण) की उपज हूँ और केवल इसलिए एक राष्ट्रीय पार्टी (भाजपा) के साथ जुड़ा हूँ, इसका यह अर्थ नहीं है कि मैंने अपनी जड़ों, संस्कृति या राज्य के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को त्याग दिया है।

जनवरी 2020 में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें अपने जरूरी काम

टेनिस: इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेलिंग शारापोवा

Happy New Year 2020: नए साल में दिखना है और भी खूबसूरत, बस मेकअप के दौरान रखें इन बातों का ध्यान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -