असम सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने की कोच राजबंशियों के साथ बैठक, एनआरसी पर हुई चर्चा
असम सीएम सर्बानंद सोनोवाल ने की कोच राजबंशियों के साथ बैठक, एनआरसी पर हुई चर्चा
Share:

गुवाहाटी: असम के सीएम सर्बानंदा सोनोवाल ने सोमवार को गुवाहाटी में दिसपुर विधान सभा के सभाकक्ष में कोच राजबंशियों के प्रतिनिधिमंडल के साथ अहम् मीटिंग की है. इस दौरान असम में हो रहे नागरिकता संशोधन विधेयक (एनआरसी) का विरोध और असम समझौता के क्लॉस 6 को लागू करने के लिए गठित की गई समिति का विरोध के मुद्दे और कोच राजबंग्शी जंगोष्ठी के एसटी दर्जा के मांग पर मंथन किया है. 

पेट्रोल-डीजल के दामों पर लगा ब्रेक, आज इतने है दाम

असम के सीएम के मीडिया सलाहकार हृषिकेश गोस्वामी ने अनौपचारिक रूप से मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोच राजबंशियों के अध्यक्ष और महासचिव के साथ प्रतिनिधिमंडल में विश्वजीत राय, गोकुल बर्मन के साथ आए तमाम नेताओं से नागरिकता संशोधन विधेयक के बारकियों में जानकारी दी गई और उन्हें बताया गया की असम में बिल के राज्य सभा से पारित होने की स्थिति में असमिया समाज का कही कोई नुकसान नहीं होगा. इसमें असमिया समुदाय के लोगों के राजनितिक, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक जैसे सभी रक्षा कवच रखे गए हैं और सरकार द्वारा इसके साथ कही भी कोई समझौता नहीं किया गया है.

सोमवार को डॉलर के मुकाबले रुपये में दिखी मजबूती

गोस्वामी ने यह भी कहा है कि, '' असम एकॉर्ड के क्लॉज़ 6 के लागू करने के लिए बनाई गई एम के बेजबरुआ समिति को पूरा सहयोग देने की भी बात पर कोच राजबंशियों के नेताओं से अपील की गई है. कोच राजबंशी समुदाय वर्षो से एसटी का दर्जा मांगते हुए आंदोलन कर रहे हैं ओर उसी के नतीजे के अनुसार भारत सरकार ने हाल ही में असम के 6 जंगोष्ठियों को जिनमे कोच राजबंशी भी हैं, एसटी दर्जा देने के सदन के अगले सत्र में बिल प्रस्तुत करने की बात कही है.

खबरें और भी:- 

 

सप्ताह की शुरुआती में गिरावट के साथ खुला बाजार

बजट 2019: जनरल बीमा कंपनियों को 4,000 करोड़ दे सकती है केंद्र सरकार

पीएम मोदी को मिले उपहारों की नीलामी शुरू, गंगा की सफाई में लगेगा पैसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -