मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कोविड अनाथों और विधवाओं के लिए इस योजना का किया एलान

Jun 11 2021 08:35 AM
मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने कोविड अनाथों और विधवाओं के लिए इस योजना का किया एलान

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने गुरुवार को कोविड-19 के कारण अनाथ बच्चों और विधवाओं के लिए दो प्रमुख कल्याणकारी योजनाओं की घोषणा की। 15 अगस्त से पहले पूरे राज्य को टीका लगाने के उद्देश्य से, असम ने कोविड द्वारा अनाथ बच्चों और उन लोगों के लिए कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की, जिन्होंने अपनी पत्नी को कोविड से खो दिया है। 

योजनाओं के तहत भुगतान हर महीने की 10 तारीख को लाभार्थियों तक पहुंच जाएगा, हिमंत सरमा ने कहा। सरमा ने आधिकारिक तौर पर कहा, "24 साल की उम्र के बाद, उन्हें मूल राशि भी मिल जाएगी। सत्यापन चल रहा है और जल्द ही अन्य बच्चों को भी इस योजना के तहत लाभ मिलेगा, जो परिवार के समर्थन और परिवार के समर्थन के बिना अनाथ बच्चों को कवर करता है।"

श्री सरमा ने मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के एक महीने पूरे होने के अवसर पर मीडिया से बातचीत के दौरान राज्य के कोविड-19 टीकाकरण अभियान और अन्य बातों के अलावा ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई के बारे में बात की। 10 जून को मुख्यमंत्री शिशु सेवा योजना की शुरुआत हुई, जिसके तहत 11 बच्चे जो कोविड के कारण अनाथ हो गए थे, उन्हें इस महीने के लिए 3,500 रुपये की वित्तीय सहायता और 7,81,200 रुपये की सावधि जमा प्राप्त हुई, जिसके खिलाफ उन्हें 3,500 रुपये मिलेंगे।  उन्हें एक-एक लैपटॉप भी दिया गया है।

किसानों को राहत! अब हर साल मिलेंगे 10 हजार रुपए, ममता सरकार ने मंत्रीमंडल बैठक में दी अनुमति

नुसरत जहां पर बरसे भाजपा नेता अमित मालवीय, बोले- क्या उन्होंने अपनी शादी को लेकर सदन में झूठ बोला था?

भारत की मदद के लिए आगे आया US, देगा 8 करोड़ कोरोना वैक्सीन